उत्तर प्रदेश

शिवपाल ने अखिलेश यादव को लिखा पत्र,कहा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन देने पर करें पुनर्विचार

Satyapal Singh Kaushik
17 July 2022 4:45 AM GMT
शिवपाल ने अखिलेश यादव को लिखा पत्र,कहा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन  देने पर करें पुनर्विचार
x
शिवपाल ने कहा कि यशवंत सिन्हा ने कभी मुलायम सिंह यादव को आईएसआई का एजेंट कहा था और यह बात उन्हें काफी व्यथित करती है।

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने अपने भतीजे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को एक खुला खत लिखा है. इसमें शिवपाल ने अखिलेश से विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन देने से पहले पुनर्विचार करने के लिए कहा है. शिवपाल ने अखिलेश को पुराना वाक्या भी याद दिलाया है.

शिवपाल ने कहा कि यशवंत सिन्हा ने कभी मुलायम सिंह यादव को आईएसआई का एजेंट कहा था और यह बात उन्हें काफी व्यथित करती है. दुर्भाग्य है कि पार्टी को कोई दूसरा नाम नहीं मिला, जिसे वह समर्थन करती. शिवपाल यादव ने लिखा है कि नेताजी को आईएसआई का एजेंट कहने वाले यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन देने से पार्टी मजाक का पात्र बन कर रह गई है।

जानिए शिवपाल ने पत्र में क्या लिखा

'मैं, आपका और समाजवादी पार्टी के शुभचिंतकों का ध्यान एक बेहद गंभीर व संवेदनशील विषय की ओर दिलाना चाहता हूं. यह नियति की अजीब विडंबना है कि समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में उस व्यक्ति का समर्थन किया है, जिसमें हम सभी के अभिभावक और प्रेरणा व ऊर्जा के स्रोत आदरणीय नेताजी को उनके रक्षा मंत्रित्व काल में पाकिस्तानी गुप्तचर संस्था आईएसआई का एजेंट बताया था. यह दुभाग्यपूर्ण है कि समाजवादी पार्टी को राष्ट्रपति प्रत्याशी के तौर पर एक अदद समाजवादी विरासत वाला नाम न मिला. यह कहते हुए मुझे दुख और क्षोभ हो रहा है कि जो समाजवादी कभी नेताजी के अपमान पर आगबबूला हो जाते थे. आज उसी विरासत के लोग नेताजी को अपमानित करने वाले व्यक्ति का राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन कर रहे हैं. ऐसा लगने लगा है कि पूरी पार्टी मजाक का पात्र बनकर रह गई है।

प्रिय अखिलेश जी, मुझे अपनी सीमाएं पता है. आप समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष हैं. ऐसे में मेरा सुझाव है कि उपरोक्त बिंदुओं के आलोक में अपने फैसले पर पुनर्विचार करें।

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष ने यशवंत सिंह को बनाया है उम्मीदवार

राष्ट्रपति चुनाव में सपा ने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन देने का ऐलान किया है. बीते दिनों यशवंत सिन्हा के साथ लखनऊ में मीटिंग की थी. अखिलेश ने इस मीटिंग में शिवपाल यादव और सपा गठबंधन के सहयोगी दल सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर को नहीं बुलाया था. बाद में शिवपाल और राजभर ने ऐलान कर दिया है कि वे एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन करेंगे. शिवपाल और राजभर के लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ के डिनर कार्यक्रम में भी शामिल होने की खबरें आई थीं।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story