राष्ट्रीय

शिवपाल ने की विधानसभा स्पीकर से सीट बदलने की मांग, ये है बड़ी वजह

Sakshi
25 May 2022 7:36 AM GMT
शिवपाल ने की विधानसभा स्पीकर से सीट बदलने की मांग, ये है बड़ी वजह
x
उत्तर प्रदेश में विपक्षी पार्टियों के बीच नये ध्रुवीकरण के संकेत मिल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में विपक्षी पार्टियों के बीच नये ध्रुवीकरण के संकेत मिल रहे हैं। ऐसा इसलिए कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रगतिशील समाज पार्टी के प्रमुख शिववाल यादव के बीच सियासी मनमुटाव की वजह से दूरियां कम नहीं हुई हैं। दूसरी तरफ सीतापुर जेल से 27 माह बाद बाहर आये आजम खान के साथ शिवपाल यादव के संबंध पहले से भी अच्छे होने के संकेत मिल रहे हैं। संभवत: इसी का नतीजा है कि यूपी विधानसभा में शिवपाल सिंह यादव ने अपनी निर्धारित सीट बदलने की मांग की है।

प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव चाहते हैं कि यूपी विधानसभा में उनको अभी जो सीटें मिली हैं उसकी जगह उन्हें दूसरी जगह नई सीट दी जाए। शिवपाल सिंह यादव ने अपनी सीट बदलने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय को लिखित में सूचना दी है।

दरअसल, शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी से विधायक हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए उनको समाजवादी पार्टी के विधायकों के बीच सीट अलॉट की गई है। शिवपाल यादव की सीट के साथ सपा के विधायक मनोज पारस और अब्दुल्ला आज़म की सीट है। विधानसभा में शिवपाल यादव की सीट नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव से अलग रो (row) में है। अखिलेश यादव से थोड़ी पीछे है। शिवपाल वहां से दूसरी जगह सीट चाहते हैं।

Next Story