उत्तर प्रदेश

शिवपाल यादव ने गठबंधन के सवाल पर दिया बड़ा बयान, दो साल पहले दिये नारे को दिलाया याद

सुजीत गुप्ता
17 Aug 2021 12:24 PM GMT
शिवपाल यादव ने गठबंधन के सवाल पर दिया बड़ा बयान, दो साल पहले दिये नारे को दिलाया याद
x

हरदोई। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी सियासी दल अब माहौल बनाना शुरू कर दिया है.यूपी में समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के चीफ शिवपाल यादव अब पूर्व सीएम अखिलेश यादव के नजदीकी होने लगे हैं। 2017 के चुनाव से पहले हुए झगड़े के बाद अब शिवपाल और अखिलेश के बीच एक बार फिर दूरियां कम होती दिख रही हैं।

इसी कड़ी में मंगलवार को अलीगढ़ जाते समय हरदोई पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने गठबंधन के सवाल पर बड़ा बयान दिया. शिवपाल ने कहा कि दो साल पहले उन्होंने नारा दिया था कि गैर भाजपाई दल उनके साथ मिलकर काम करें तो उनकी प्राथमिकता है. इसलिए उनका आज भी यही कहना है कि उनकी पहली प्राथमिकता में समाजवादी पार्टी ही है.

उन्होंने कहा कि मुसलमानों पर जहां शक हो वहां देश के लिए हानि है. आजादी की लड़ाई हो या कोई और अन्य परिस्थितियां मुसलमान हमेशा देशभक्त रहा है उनकी देशभक्ति पर शंका नहीं करनी चाहिए. यह उनका सुझाव है।

इससे पहले इटावा में शिवपाल सिंह यादव ने कहा था कि 2022 में अगर हमारी उत्तर प्रदेश में सरकार बनती है तो किसानों और मुसलमानों को पूरा सम्मान मिलेगा. किसी के साथ धर्म जाति से कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा।


Next Story