श्रावस्ती

पुलिस गांव में चौपाल लगाकर लोगों को कर रही जागरुक

Shiv Kumar Mishra
5 Jun 2021 11:00 AM GMT
पुलिस गांव में चौपाल लगाकर लोगों को कर रही जागरुक
x

जनपद में अपराधियों की गिरफ्तारी एवं अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक श्री अरविंद कुमार मौर्य द्वारा बीट प्रणाली को मजबूत बनाने के लिए समस्त थाना प्रभारी/चौकी/बीट प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। जिस क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक श्री बी0सी0 दूबे के कुशल नेतृत्व में समस्त थाना/बीट पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा ग्रामों में जाकर चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया।

बीट पुलिस अधिकारी द्वारा अपनी बीट प्रणाली को मजबूत बनाने के लिए संभ्रांत लोगों के साथ बैठक कर वार्तालाप कर ग्राम स्तर पर समस्याओं को सुना जा रहा है तथा उनका यथासंभव निराकरण किया जा रहा है। अपराध की रोकथाम व अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस का सहयोग करने की अपील की गई।

चौपाल में उपस्थित सभी संभ्रांत व्यक्तियों से बताया गया कि आपके आस-पड़ोस में यदि किसी प्रकार का कोई संदिग्ध व्यक्ति या अराजक तत्व मौजूद हो या आपराधिक गतिविधियों से लिप्त हो या अवैध कारोबार करता हो तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें, इसके लिए गांवों में पुलिस अधिकारियों के नंबर लिखवाए गए हैं।

चौपाल के माध्यम से कोविड-19 महामारी से बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों से अवगत कराते हुए पालन करने के बारे में जागरूक किया गया साथ ही लोगों से यह भी अपील कि दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी, कोविड 19 संक्रमण से बचाव के लिए कोविड वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है। इसलिए सभी लोग अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सीन अवश्य लगवाएं तथा दूसरों को प्रेरित करें। इसी क्रम में ग्राम नीबाभारी, तिलकपुर, रायपुर बिलैला,सर्रा,वीरपुर, जनकपुर, राजपुर मोड़ आदि ग्रामो मे चौपाल लगाई गई।

Next Story