श्रावस्ती

दर्दनाक रोड़ एक्सीडेंट, पांच की मौत, शवों के ढेर पर सोया हुआ मिला मासूम बच्चा,पुलिस ने की मृतकों की पहचान

दर्दनाक रोड़ एक्सीडेंट, पांच की मौत, शवों के ढेर पर सोया हुआ मिला मासूम बच्चा,पुलिस ने की मृतकों की पहचान
x

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले के थाना इकौना में शुक्रवार रात करीब 10 बजे ग्राम नरायण पुर के पास नेशनल हाईवे 730 पर भयंकर सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जिसमें हादसे में चार महिला और एक पुरुष शामिल है, जबकि दो महिलाएं घायल हो गईं हैं। हादसे में एक छोटा बच्चा सुरक्षित बच गया जो शवों के ढेर पर सोया हुआ मिला।

दरअसल बहराइच से उतरौला वापस जा रहे यात्रियों से भरी एक टेंपो सड़क पर पड़ी ईंट पर चढ़ जाने से पलट गई। इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक ने टेंपो से गिरे यात्रियों को कुचल दिया और रात का फायदा उठाकर फरार हो गया।

सूत्रों के मुताबिक ईंट से लदी एक ट्रॉली नेशनल हाईवे पर कुछ देर पहले पंचर हो गई थी जिसके लेबर ने उसी में से कुछ ईंट उठाकर ट्रॉली के आगे और पीछे लगा दिया था, ताकि कोई भी वाहन ट्रॉली से ना टकरा जाए। इसके बाद वे ट्रॉली का चक्का खोलकर कहीं पंचर बनवाने चले गए थे।

इसी बीच जनपद बलरामपुर के उतरौला के हाशिम पारा के पेडिया गांव निवासी लगभग 9 लोग टेंपो में सवार होकर बहराइच से वापस अपने घर जा रहे थे। अचानक सामने से आ रहे ट्रक की चकाचौंध लाइट से टेंपो चालक कुछ देख ना सका जिससे टेंपो सड़क पर पड़ी ईंट पर चढ़ गया और एकाएक पलट गया।

उसमें सवार सभी लोग एक एक करके सड़क पर गिर गए, तभी सामने से आ रहे ट्रक ने लोगों को रौंद दिया, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची थाना इकौना की पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर घायलों को उपचार के लिए भेज दिया है।

कुछ देर बाद सूचना पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्य और उप जिला अधिकारी इकौना आर पी चौधरी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर घटना का जायजा लिया। मृतकों की पहचान निजाम (लगभग 35 वर्ष), किताबुन निशा (70 वर्ष), रुबीना (लगभग 25 वर्ष), साफिया (लगभग 50 वर्ष), प्रवीन (लगभग 25 वर्ष) के रूप में की गई है। वहीं सायरा बानो और आसमा घायल हैं। वहीं, एक छोटा सा बच्चा व टेंपो चालक सुरक्षित बच गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती में हुई इस सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री योगी ने स्थानीय प्रशासन को घायलों एवं पीड़ितों का त्वरित उपचार कराने और उन्हें हर संभव मदद प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।


Next Story