सिद्धार्थनगर

शिवरात्रि पर शिवालयों में लगी भारी भीड़, हरीश्वरनाथ मंदिर पर श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

Satyapal Singh Kaushik
19 Feb 2023 2:00 PM GMT
भोर से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ हर हर महादेव के जयघोष के साथ भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए उमड़ पड़े

जिले में शिवरात्रि के अवसर पर शिवालयों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धालु भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए भोर से ही लाइन लगा लिए थे।

हर हर महादेव के लगा जयघोष

सूर्योदय से पहले ही प्रमुख शिवालयों की ओर भक्तों का तांता लग गया। कभी महिलाओं की टोली भोलेनाथ की भक्तिमय गीत गाते हुए चलते दिखी तो कभी ओम नम: शिवाय और हर-हर महादेव का जयघोष करते हुए भक्तों का उत्साह दिखा।

खूब हुआ रुद्राभिषेक

मंदिर में लंबी पंक्तियों में घंटों खड़े होकर भक्तों ने महादेव का जलाभिषेक किया। सुबह से देर शाम तक मंदिरों में रूद्राभिषेक के मंत्र गूंजते रहे। धार्मिक अनुष्ठान में मंगल कामना की गई तो मंदिर परिसर में लगे मेलों में मनपसंद चीजों की खरीदारी भी हुई।

मुख्यालय स्थित सिंहेश्वरी मंदिर पर हुआ जलाभिषेक

शहर के श्री सिंहेश्वरी मंदिर में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। पुरानी नौगढ़ के शिव मंदिर में भी जलाभिषेक, रूद्राभिषेक हुआ। महादेव नानकार स्थित पलटनाथ मंदिर में सुबह ही मेला जैसा दृश्य हो गया।

हरीश्वरनाथ महादेव मंदिर पर लगा श्रद्धालुओं का तांता

खेसरहा विकासखंड के परोई गांव स्थित हरीश्वरनाथ महादेव मंदिर पर भी श्रद्धालुओ का लंबा तांता भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए भोर से ही खड़े थे। श्रद्धालु हर हर महादेव का जयघोष कर रहे थे और मंत्र का जाप कर रहे थे।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story