सिद्धार्थनगर

GST टीम की छापेमारी से व्यापारियों में रोष, बोलें उत्पीड़न बंद हो

Satyapal Singh Kaushik
11 Dec 2022 7:30 AM GMT
GST टीम की छापेमारी से व्यापारियों में रोष, बोलें उत्पीड़न बंद हो
x
पूरे जिले में अचानक हुई छापेमारी से व्यापारियों में मचा है हड़कंप। सरकार के प्रति बढ़ी है नाराजगी

डुमरियागंज तहसील क्षेत्र में GST टीम की छापेमारी को लेकर स्थानीय व्यापारी इकाई के सदस्यों की शुक्रवार को बैठक आयोजित हुई। इसमें व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष सुगंध अग्रहरि ने कहा कि भाजपा सरकार व्यापारियों के सहयोग से ही बनी हुई जी। इसके बावजूद व्यापारियों के साथ जीएसटी के अधिकारी आतंकवादी जैसा व्यवहार कर उत्पीड़न कर रहे हैं। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल इस उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं करेगा। जरूरत पड़ी तो धरना-प्रदर्शन भी किया जाएगा।

जिलाध्यक्ष ने कहा बंद हो उत्पीड़न

जिलाध्यक्ष सुगंध अग्रहरि ने कहा कि बीते तीन दिनों से जीएसटी के नाम पर सर्वे व छापेमारी का जो दौर चल रहा है, वह अब तक कभी नहीं हुआ है। व्यापारी चोर व बेईमान नहीं हैं। उनके साथ इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जीएसटी अधिकारियों को सर्वे या छापा मारने का आदेश मिला हो तो वह व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को साथ लेकर कार्रवाई करें, जिसका सहयोग किया जाएगा।जिलाध्यक्ष ने कहा है कि यह उत्पीड़न बंद होना चाहिए। क्योंकि अभी शादी विवाह का माहौल चल रहा है। इससे खरीदारी करने में लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। इस दौरान जिला प्रभारी महात्मा प्रसाद, नगर अध्यक्ष राम देव गुप्ता, मुन्ना, सुधीर, सुनील, रमेश सोनी, अजय आदि मौजूद रहे।

ग्रामीण क्षेत्र के चौराहों एवं गांव के अंदर की दुकानें भी बंद रही हैं। कुछ स्थानों पर तो लाकडाउन जैसी स्थिति नजर आई।हालांकि अभी राज्य कर टीम इटवा पहुंचने की खबर नहीं है। फिर भी आज लगातार तीसरे दिन अधिकतर दुकानों के शटर डाउन रहे। मेडिकल की दुकानों के साथ भोजनालय, मिष्ठान यहां तक किचाय की दुकानें भी नहीं खुली। व्यवसाय तो प्रभावित ही हो रहा है, म नागरिकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा, क्योंकि जरूरत की वस्तुओं के के लिए उन्हें इधर-उधर भटकना पड़ा।

व्यापार मंडल अध्यक्ष ने बोला

व्यापार मंडल अध्यक्ष शिव कुमार वर्मा ने सभी दुकानदारों से कहा है कि किसी को डरने की जरूरत नहीं है।यदि टीम आती है तो व्यापारी समाज एकजुट होकर अपनी बातें रखेगा,किसी प्रकार ये व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story