सिद्धार्थनगर

Siddharthnagar News: नदी में नहाने गए 6 किशोरों की डूबने से हुई मृत्यु

Satyapal Singh Kaushik
31 May 2023 7:45 AM GMT
Siddharthnagar News: नदी में नहाने गए 6 किशोरों की डूबने से हुई मृत्यु
x
यह मामला सिद्धार्थनगर जिले के उस्का बाजार थाना क्षेत्र का है

नदी में नहाते समय डूबने से एक किशोरी और पांच किशोरों की मौत हो गई। उसका थाना क्षेत्र के इमिलिहा गांव के पास कूड़ा नदी में डूबने से चार किशोरों की जान गई, जबकि बांसी में कोतवाली क्षेत्र के बैदोली गांव में रिश्तेदारी में आए एक किशोर व किशोरी की मौत खरिका गांव के पास राप्ती नदी में डूबने से हो गई।

क्रिकेट खेल रहे थे बच्चे

जानकारी के अनुसार, इमिलिया गांव के बगल से गुजरने वाली कूड़ा नदी के किनारे मंगलवार को कुछ बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। खेल खत्म होने के बाद वे नदी में नहाने लगे। इसी दौरान अलाउद्दीन (13) पुत्र सलाहुद्दीन, शादाब (13) पुत्र मो. युनुस निवासी सिहोरवा कोतवाली लोटन, साहिल (12) पुत्र रियाज निवासी चैनपुरवा थाना मोहाना और सोएब पुत्र वसी अहमद निवासी मोतीपुर थाना सिद्धार्थनगर गहरे पानी में चले गए।

ननिहाल आए थे बच्चे

साहिल और सोएब सिहोरवा गांव में अपने ननिहाल आए थे। चारों बच्चों के डूबते देख अन्य बच्चे भागकर गांव पहुंचे और लोगों को घटना की जानकारी दी। गांव वाले जब तक मौके पर पहुंचते, बच्चे नदी में डूब चुके थे। मामले की जानकारी मिलते ही एसडीएम सदर डॉ. ललित मिश्र, सीओ अखिलेश वर्मा, एसओ दिनेश सरोज घटना स्थल पर पहुंचे। गोताखोरों और गांव वालों की मदद से शवों को बाहर निकलवाया। सीओ सदर अखिलेश वर्मा ने बताया कि परिजनों ने पोस्टमार्टम से इनकार कर दिया है। शवों को उन्हें सौंप दिया जाएगा।

दूसरी घटना बांसी कोतवाली थाना क्षेत्र की है

तो वहीं दूसरी घटना में, बांसी में कोतवाली क्षेत्र के बैदोली गांव में रिश्तेदारी में आए एक किशोर व किशोरी की नहाते समय खरिका गांव के पास राप्ती नदी में डूबने से मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार, खेसरहा थाना क्षेत्र के सकारपार चौकी के टीकुर गांव निवासी मो. समीर (15) पुत्र सुभान अली बैदोली गांव में अपनी बुआ के घर और खेसरहा थाना क्षेत्र के मजोरा गांव निवासी इरशाद अली की पुत्री महक (14) अपने ननिहाल आई थी।

राप्ती नदी में नहाने गए थे दोनों बच्चे

मंगलवार सुबह दोनों बच्चे गांव से दो किमी दूर खरचौला गांव में टहलने गए थे। वहां से सुबह 11:30 बजे के करीब गांव के अन्य बच्चों के साथ खरिका गांव के पास राप्ती नदी में नहाने चले गए। नहाते समय दोनों गहरे पानी में चले गए। उन्हें डूबते देख अन्य बच्चे शोर मचाते हुए गांव पहुंचे। ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचे और काफी प्रयास के बाद दोनों को बाहर निकालकर पीएचसी बांसी ले गए, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। कोतवाल बांसी अनुज कुमार सिंह ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story