सिद्धार्थनगर

UP News: सिद्धार्थनगर के अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, 2 लोगों की हुई मौत

Satyapal Singh Kaushik
1 Nov 2023 6:00 AM GMT
UP News: सिद्धार्थनगर के अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, 2 लोगों की हुई मौत
x
यह मामला उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के इंडो-नेपाल सीमा पर स्थित कस्बे अलीगढ़वा का है

Siddharthnagar: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के इंडो-नेपाल की सीमा पर स्थित कस्बे अलीगढ़वा से एक दुखद मामला सामने आया है। यहां पर स्थित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके से 2 लोगों की मृत्यु हो गई जबकि 4 लोग घायल हो गए हैं।

जानिए पूरा मामला क्या है

सिद्धार्थनगर जिले के इंडो-नेपाल की सीमा पर स्थित कस्बे अलीगढ़वा में एक गोदाम में मंगलवार दोपहर तेज धमाके के साथ आग लग गई। धमाका इतना जबरदस्त था कि गोदाम के दो कमरों का जर्रा-जर्रा हिलकर जमींदोज हो गया। हादसे में 2 लोगों की झुलसकर मौत हो गई। जबकि 4 अन्य लोग जख्मी हो गए हैं। हादसे के शिकार लोगों में भारत और नेपाल दोनों देशों के हैं। घायलों को अलग- अलग अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। धमाके की आवाज से दोनों देशों की सीमा दहल उठी औैर लोग खौफजदा हो गए। फायर ब्रिगेड की घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इसमें 12 गोदामों में रखा गया लाखों का सामान जलकर नष्ट हो गया है।

तेज धमाके के साथ लगी आग

अलीगढ़वा के स्थानीय कस्बेवासियों का कहना है कि, जहां पर विस्फोट हुआ है, वह पटाखे का गोदाम था, जबकि प्रशासन के अनुसार कई रेफ्रिजरेटर के कंप्रेशर से आग लगने की आशंका है।

अलीगढ़वा क्षेत्र के इंडो-नेपाल सीमा से लगभग 100 मीटर की दूरी पर भारतीय क्षेत्र के अलीगढ़वा कस्बे में व्यापारियों का एक गोदाम है। इसमें कई कारोबारी सामान लाकर रखते हैं। मंगलवार को दोपहर में गोदाम में तेज धमाके साथ आग का गोला उठा तो लोग हिल गए। इसके बाद भगदड़ मच गई। तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। हादसे की जानकारी मिलते ही कपिलवस्तु कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की टीमें भी लगातार आग बुझाने में लगी हुई हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक गोदाम में और भी लोग हो सकते हैं, जो घायलअवस्था में हो सकते हैं।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story