सिद्धार्थनगर

UP News: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर, हाथों पर काली पट्टी बांधकर शिक्षकों ने मनाया ब्लैक डे

Satyapal Singh Kaushik
1 April 2023 3:30 PM GMT
UP News: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर, हाथों पर काली पट्टी बांधकर शिक्षकों ने मनाया ब्लैक डे
x
1 अप्रैल 2005 को पुरानी पेंशन बंद कर NPS लागू करने की 18 वीं बरसी पर शिक्षकों व कर्मचारियों ने शनिवार को अपने-अपने विद्यालय व कार्यालयों में बांह पर काली पट्टी बांध विरोध दर्ज कराया।

पिछले कई सालों से शिक्षकों की पुरानी पेंशन की मांग लगातर बढ़ती जा रही है और इसके लिए अटेवा प्रदेश से लेकर देश के विभिन्न राज्यों में आंदोलन चला रहा है, प्रदेश के कुछ राज्यों में पुरानी पेंशन बहाल होने से उत्तर प्रदेश में भी पुरानी पेंशन बहाली की मांग जोर पकड़ती जा रही है।

सिद्धार्थनगर में भी शिक्षकों ने मनाया ब्लैक डे

1 अप्रैल 2005 को पुरानी पेंशन बंद कर NPS लागू करने की 18 वीं बरसी पर सिद्धार्थ नगर में शिक्षकों ने शनिवार को अपने-अपने विद्यालय में बांह पर काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। अटेवा और अन्य कर्मचारी संगठनों के बैनर तले चलाये गये अभियान में शिक्षकों कर्मचारियों ने NPS वापसी के साथ ही OPS का संकल्प दोहराया।

OPS फिर लागू करे सरकार, NPS हमें मंजूर नहीं: मनीष दूबे

इस अवसर पर अटेवा ब्लॉक अध्यक्ष मिठवल मनीष दूबे ने कहा कि- "किसी भी कीमत पर हमें NPS मंजूर नहीं है। 1 अप्रैल 2005 से उत्तर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को दी जाने वाली पुरानी पेंशन व्यवस्था को बंद कर नई पेंशन स्कीम जो शेयर आधारित है, लागू की गई थी। वह हम कतई मंजूर नहीं करेंगे। हमें हमारी पुरानी पेंशन फिर से चाहिए। जब राजस्थान, छत्तीसगढ, झारखंड, हिमाचल प्रदेश व पंजाब में OPS बहाल हो सकती है तो उत्तर प्रदेश में भी बहाल होनी चाहिए।

इस अवसर पर नीरज मिश्र, महेश विश्वकर्मा, मुइद्दीन अंसारी समेत कई शिक्षक मौजूद रहे।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story