सिद्धार्थनगर

यूपी में तीसरे निकाह के लिए पानी की टंकी पर चढ़ी महिला, मचा हड़कंप

Shiv Kumar Mishra
14 Nov 2022 9:11 AM GMT
यूपी में तीसरे निकाह के लिए पानी की टंकी पर चढ़ी महिला, मचा हड़कंप
x

सिद्धार्थनगर जिले में एक महिला ने पति को तलाक दे दिया, दूसरे से निकाह किया तो दो बच्चे हुए। तीसरे पर दिल आया तो दूसरे को भी छोड़कर मायके पहुंच गई। निकाह के लिए माता-पिता राजी नहीं हुए तो ओवर हेड टैंक (पानी की टंकी) पर चढ़कर आत्महत्या की धमकी देने लगी। बताया जा रहा है कि जिससे वह तीसरा निकाह करना चाहती है, वह नाबालिग है। एसओ और चौकी प्रभारी के घंटों समझाने के बाद महिला उतरी तो लोगों ने राहत की सांस ली। मामला इटवा थाना क्षेत्र के शाहपुर का है।

क्षेत्र के एक गांव की महिला का पहला निकाह पड़ोस के एक गांव में हुआ था। कुछ दिनों बाद महिला की अपने पति से अनबन हो गई। इसके बाद उससे तलाक ले लिया और दूसरा निकाह कर लिया। उसके दो बच्चे हैं। कुछ दिनों बाद उसका तीसरे पुरुष पर दिल आ गया और वह पति का घर छोड़कर अपने माता-पिता के पास चली आई। उसने तीसरे पुरुष से शादी के लिए माता-पिता से बातचीत की, तो दोनों ने उसे बहुत समझाया।

नाराज होकर महिला अपने एक रिश्तेदार के घर चली गई। वहां से रविवार सुबह वह निकट स्थित शाहपुर पहुंची और शादी के लिए दबाव बनाने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ गई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। शाहपुर चौकी प्रभारी और एसओ इटवा मौके पर पहुंचे। दोनों के समझाने के बाद महिला उतरी। उसे लेकर पुलिस थाने पहुंची एसओ विंदेश्वरीमणि तिवारी का कहना है कि महिला जिससे शादी के लिए दबाव बना रही है, वह लड़का अभी नाबालिग है।

Next Story