सीतापुर

सीतापुर में दरोगा समेत 15 पुलिसकर्मी सस्पेंड

सीतापुर में दरोगा समेत 15 पुलिसकर्मी सस्पेंड
x

सीतापुर जिले के पुलिस मुखिया आरपी सिंह ने अब तक कार्यकाल में पहली बार पुलिस कर्मियों पर एक साथ इतनी बड़ी कार्रवाई कर महकमे में अनुशासन के दायरे में ड्यूटी करने और कार्यों लापरवाही पर कार्रवाई का संदेश दिया है। एसपी की कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। अवकाश की अवधि पूरी होने के बाद भी वापस आकर ड्यूटी ज्वाइन नहीं करने को लेकर कप्तान ने एक दरोगा समेत 15 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस अधीक्षक ने आदेश देकर कुल प्रकरण में जांच के लिए भी कहा गया है।

शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह द्वारा दिए गए आदेश के बाद पुलिस महकमें में खलबली मच गई। बताते हैं कि कोतवाली नगर में तैनात उपनिरीक्षक अशोक कुमार सोनकर के बारे में एसपी ने जानकारी ली तो पता चला कि दरोगा ने छुट्टी तो पूरी कर ली है लेकिन उपनिरीक्षक काम पर वापस नहीं लौटे हैं। तीखे तेवरों के बीच पुलिस अधीक्षक ने जानकारी ली तो पता चला कि उपनिरीक्षक समेत 15 पुलिसकर्मी भी इसी तरह से हैं। लापरवाही को पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लेते हुए सभी 15 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

निलंबित होने वालों में कोतवाली नगर में तैनात उपनिरीक्षक अशोक कुमार सोनकर, मुख्य आरक्षी लक्ष्मीकांत ओझा, अशोक कुमार निराला, पुलिस लाइन से व बिसवां में तैनात रमेश कुमार सिंह और रामरूप शामिल हैं। इसी क्रम में आरक्षी अनुराग, चंद्रकांत विश्वकर्मा, पवन कुमार, युवराज सिंह, भूपेंद्र कुमार, अक्षय कुमार, रूपांशु भारती, निखिल मलिक, तुवेंद्र कुमार व विकास कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।



Next Story