सीतापुर

आजम खान को आज जेल में ही ईडी का करना होगा सामना, होगी पूछताछ

सुजीत गुप्ता
20 Sep 2021 8:11 AM GMT
आजम खान को आज जेल में ही ईडी का करना होगा सामना, होगी पूछताछ
x

मनीलांड्रिंग के मामले में सांसद आजम खान से कुछ ही देर में पूछताछ होगी। ईडी से जुड़े अधिकारियों की टीम कारागार आकर सांसद से पूछताछ करेगी। विभागीय अधिकारियों की सूचना के बाद सीतापुर कारागार की चहारदीवारी के पीछे सरगर्मी बढ़ गई है। कोतवाली और आसपास थानों की पुलिस भी आ पहुंची है। बंदियों से मिलाई के लिए आए लोगों को फिलहाल कुछ देर के लिए रोक दिया गया है।

बता दें कि सीतापुर कारागार में रामपुर सांसद आजम खां और उनके पुत्र अब्दुल्लाह आजम खान जेल में निरुद्ध हैं। इन पर मनीलॉन्ड्रिंग सहित कई अभियोग पंजीकृत है। गंभीर मामले में ईडी के अधिकारी कुछ ही देर में सीतापुर कारागार पहुंच रहे हैं। बताते हैं कि हमसे पूछताछ होगी। लंबी पूछताछ को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है।

समाजवादी नेता आजम खां पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप है। जानकारी के मुताबिक, नियमों की धज्जियां उड़ाकर आजम खां ने किसानों की जमीनें ले लीं। इसके बाद कुछ किसानों ने इसकी शिकायत राज्यपाल से की थी। आरोप है कि आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर जिन जमीनों का अधिग्रहण किया था। उनमें से कई जमीनें सरकारी हैं और यूनिवर्सिटी बनाने में सरकारी पैसे का इस्तेमाल किया गया।


Next Story