सीतापुर

यूपी : मुस्लिम महिलाओं को रेप की 'धमकी' देने वाले महंत बजरंग मुनि ने मांगी माफ़ी

Arun Mishra
8 April 2022 1:17 PM GMT
यूपी : मुस्लिम महिलाओं को रेप की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनि ने मांगी माफ़ी
x
महंत बजरंग मुनि ने कहा कि अगर उनकी किसी बात से माताओं बहनों की आत्मा को ठेस पहुँची है, तो वे उन्हें क्षमा करें.

मुस्लिम महिलाओं को रेप की धमकी देने का आरोप झेल रहे उत्तर प्रदेश में खैराबाद के महंत बजरंग मुनि ने वीडियो जारी करके माफ़ी मांगी है. उन्होंने वीडियो में कहा है कि वे सभी माताओं-बहनों से क्षमा मांगते हैं. बजरंग मुनि ने कहा कि अगर उनकी किसी बात से माताओं बहनों की आत्मा को ठेस पहुँची है, तो वे उन्हें क्षमा करें. वे नारी जाति का सम्मान करते हैं. एक और ट्वीट में उन्होंने दावा किया है कि उन्हें मारने और जेल भेजने के लिए उनका वीडियो वायरल किया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के सीतापुर के बजरंग मुनि दास को गिरफ़्तार करने की मांग उठ रही है. जिले के खैराबाद कस्बे के बजरंग मुनि दास का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे मुस्लिम लड़कियों को रेप की धमकी देते दिख रहे हैं. बजरंग मुनि दास का कहना है कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है. उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है.

महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है और एफ़आईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है. सीतापुर पुलिस का कहना है कि बजरंग मुनि के ख़िलाफ़ समुचित धाराओं में केस दर्ज़ किया जा चुका है और अब कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, बजरंग मुनि का ये वीडियो दो अप्रैल को रिकॉर्ड किया गया था, जब बजरंग मुनि दास ने नवरात्रि और हिंदू नववर्ष के मौके पर एक जुलूस निकाला था. आरोप है कि मस्जिद के पास पहुंचते ही बजरंग मुनि ने लाउडस्पीकर पर नफ़रत भरा भाषण देना शुरू कर दिया था. वीडियो के सोशल मीडिया में आने के बाद से ही लोग लगातार अभियुक्त के गिरफ़्तारी की मांग कर रहे हैं.


Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story