सीतापुर

रामलीला के मंच पर चल रहा था बार-बालाओं का अश्लील डांस पहुंची पुलिस तो हुआ यह.

Desk Editor
6 Oct 2022 9:20 AM GMT
रामलीला के मंच पर चल रहा था बार-बालाओं का अश्लील डांस पहुंची पुलिस तो हुआ यह.
x

दशहरे के मौके पर आयोजित किए गए कार्यक्रम की समाप्ति के बाद बार बालाओं द्वारा ग्रामीणों के सामने जमकर ठुमके लगाए गये। रामलीला के रंगमंच पर डांस के नाम पर परोसी जा रही इस अश्लीलता का जब वीडियो वायरल हुआ तो हरकत में आई पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर कार्यक्रम को बंद करा दिया। वायरल हुए वीडियो के आधार पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

दरअसल सोशल मीडिया पर डांस का एक वीडियों इस समय जमकर वायरल हो रहा जिसे जनपद सीतापुर के सकरन थाना क्षेत्र के महाराज नगर पुलिस चौकी के समीप स्थित गांव के भीतर होने वाली रामलीला का होना बताया जा रहा है। वायरल हो रहे वीडियों के मुताबिक गांव में श्री रामलीला कमेटी द्वारा प्रत्येक वर्ष दशकों से रामलीला मंचन कराया जा रहा है। श्री रामलीला कमेटी का कार्यभार इस बार अपराधिक प्रवृत्ति के मनोज बाजपेई के हाथों में पहुंचा हुआ है। बीते दिन जब दशहरा मेले का आयोजन किया गया था

और राम रावण के बीच घोर युद्ध के बाद बुराई पर अच्छाई की विजय हुई थी तो विजयदशमी के इस कार्यक्रम के बाद देर रात रंगमंच पर रामलीला मंचन का काम शुरू हुआ। लेकिन मंच के ऊपर पहुंची बार बालाएं जब ग्रामीणों के सामने अपने कूल्हे मटकाते हुए अश्लील डांस करने लगी तो धार्मिक प्रवृत्ति के लोगों में रोष उत्पन्न हो गया। किसी व्यक्ति ने रामलीला के रंगमंच पर डांस के नाम पर परोसे जा रहे अश्लील नृत्य का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

जैसे ही यह मामला अफसरों के संज्ञान तक पहुंचा तो उन्होंने पुलिस के कान खड़खड़ा दिये। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और रंगमंच पर ठुमके लगा रही बार बालाओं को हड़काते हुए नृत्य के नाम पर अश्लील कार्यक्रम को बंद करा दिया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल के बाद अब आयोजकों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Next Story