उत्तर प्रदेश

पब्जी खेलने से रोकने पर बेटे ने की मां की हत्या

Satyapal Singh Kaushik
8 Jun 2022 3:45 AM GMT
पब्जी खेलने से रोकने पर बेटे ने की मां की हत्या
x
यह दिल दहलाने वाला मामला लखनऊ में देखने को मिला है।

लखनऊ में एक 16 साल के लड़के ने अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी। उसके बाद तीन दिन तक शव को घर में छिपाकर रखे रहा। छोटी बहन को एक कमरे में बंद किए था. बाद में जब शव से दुर्गंध तेज आने लगी तो आरोपी ने हत्या की झूठी कहानी गढ़ी और पुलिस को सूचना दी. अंत में पूछताछ में पूरी वारदात का खुलासा हो गया।

लखनऊ के पीजीआई इलाके की है घटना

ये घटना लखनऊ के पीजीआई इलाके की है। यहां एल्डिको कॉलोनी में साधना (40 साल), 16 साल के बेटे और 10 साल की बेटी के साथ रहती थीं. साधना के पति कोलकाता में रहते हैं. वे आर्मी ऑफिसर हैं। बताया गया कि साधना का बेटा पबजी गेम खेलने का आदी है. घर में वह गेम खेलने से रोकने पर झगड़ा करने लगा था. जबकि मां को ये बात पसंद नहीं थीं,वे लगातार टोकती थीं।

*पिता की लाइसेंसी गन से हत्या की*

रविवार को मां ने एक बार फिर पबजी गेम खेलने से रोका तो गुस्से में आकर बेटे ने पिता की लाइसेंसी पिस्टल उठाई और सीधे मां के सिर में गोली मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. रिवॉल्वर को बेड पर ही छोड़ दिया. उसके बाद आरोपी ने छोटी बहन को धमकाया और उसे दूसरे कमरे में बंद कर दिया।

*तीन दिन तक मां के शव के पास बैठा रहा*

पुलिस का कहना है कि तीन दिन तक बेटा घर में मां के शव के साथ रह रहा था. शव की गंध आने पर रूम फ्रेशनर डालता रहा. मंगलवार देर शाम जब दुर्गंध बढ़ गई तो बेटे ने पिता को फोन किया और मां की हत्या होने की जानकारी दी. उसके बाद पिता ने तुरंत पुलिस को फोन करके सूचना दी।

*पुलिस को किया गुमराह, बाद में पकड़ा गया झूठ*

पुलिस ने बताया कि बेटे से घटना के बारे में जानकारी ली तो उसने गुमराह किया और बताया कि बिजली मिस्त्री घर आया था. उसी ने मां की हत्या कर दी है. लेकिन, ढाई घंटे की जांच में ही पूरी कहानी सामने आ गई और पुलिस ने आरोपी बेटे को हिरासत में ले लिया।

पिता सेना में अफसर, कोलकाता में रहते हैं आरोपी लड़के के पिता सेना में अफसर हैं. पुलिस ने बताया कि मां अक्सर मोबाइल पर गेम खेलने से मना करती थीं, जिससे नाराज होकर नाबालिग बेटे ने रविवार की रात ही मां की गोली मारकर हत्या कर दी।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story