सोनभद्र

रेप केस में दोषी BJP विधायक रामदुलार गोंड को कोर्ट ने सुनाई 25 साल की सजा! अब जाएगी विधायकी!

Arun Mishra
15 Dec 2023 10:27 AM GMT
रेप केस में दोषी BJP विधायक रामदुलार गोंड को कोर्ट ने सुनाई 25 साल की सजा! अब जाएगी विधायकी!
x
2014 में नाबालिग से रेप करने के मामले में दोषी दुद्धी से भाजपा विधायक रामदुलार गोंड़ को कोर्ट ने 25 साल की सजा सुनाई है।

सोनभद्र : यूपी में रेप केस में दोषी बीजेपी विधायक को कोर्ट ने 25 साल की सजा सुनाई है। 2014 में नाबालिग से रेप करने के मामले में दोषी दुद्धी से भाजपा विधायक रामदुलार गोंड़ को कोर्ट ने 25 साल की सजा सुनाई है। साथ ही कोर्ट ने 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। विधायक से 10 लाख का जुर्माना लेकर पीड़िता को पुनर्वास के लिए दिए जाने का आदेश कोर्ट ने दिया है। विधायक को सजा का ऐलान होते ही उनकी सदस्यता भी चली गई है।

दुद्धी विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक रामदुलार गोंड को रेप के मामले में 12 दिसंबर को कोर्ट ने दोषी करार दिया था, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया था. बीजेपी विधायक को दोषी करार दिए जाने के बाद आज उनकी सजा पर फैसला आया है.

जानें- क्या है पूरा मामला

अभियोजन पक्ष के मुताबिक ये मामला 4 नवंबर 2014 का है. जब म्योरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी शख्स ने रामदुलार गोंड पर अपनी नाबालिग बहन से प्रधान पति रहते रेप का मुकदमा दर्ज करवाया था. रामदुलार गोंड़ पर पीड़िता का फर्जी स्कूल सर्टिफिकेट भी बनवाने का आरोप है. पॉक्सो एक्ट से बचने के लिए पीड़िता की जन्मतिथि को बढ़वा दिया था और स्कूल के सर्टिफिकेट में छेड़छाड़ कर बच्ची का बालिग बता दिया गया था.

Arun Mishra

Arun Mishra

    Next Story