सोनभद्र

UP में दलित के कान में कर दिया पेशाब, वीडियो वायरल, आरोपी गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
14 July 2023 5:35 AM GMT
UP में दलित के कान में कर दिया पेशाब, वीडियो वायरल, आरोपी गिरफ्तार
x
urinated in Dalit's ear in UP, video viral, accused arrested

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में एक दलित युवक को चप्पल पर थूक चटवाने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब जुगेल थाना क्षेत्र के घटिता गांव में आदिवासी युवक के कान में पेशाब करने का वीडियो वायरल हुआ है. इस घटना की जानकारी पुलिस सोशल मीडिया के माध्यम से हुई. तो एसपी डॉक्टर यशवीर सिंह समेत भारी संख्या में पुलिस और प्रशासन के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है. यह वायरल वीडियो 11 जुलाई का बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक आरोपी और पीड़ित पहले से ही एक दूसरे को जानते है और घटना वाले दिन दोनों ने एक साथ बैठकर शराब पी थी. इस दौरान किसी बात पर दोनों के बीच विवाद हो गया और आरोपी जवाहर पटेल ने गुलाब के कान में पेशाब कर दिया.

दलित युवक के कान में किया पेशाब

पीड़ित ने पूछताछ में बताया कि नशे में होने के कारण उसे घटना की जानकारी नहीं हो सकी, जिस कारण उसने पुलिस को कोई सूचना भी नहीं दी. अब वीडियो सामने आने पर पीड़ित ने तहरीर दी है. केस दर्ज कर आरोपी के विरुद्ध संबंधित धाराओं में सख्त कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि सोनभद्र में एक सप्ताह के अंदर इस तरह की यह दूसरी घटना सामने आई है.

पहली घटना 8 जुलाई को प्रकाश में आई थी जहां एक लाइनमैन ने दलित युवक को अपने मामा के घर की बिजली ठीक करने को लेकर बुलाया था. फिर उसके साथ मारपीट की और उठक बैठक लगवाने के साथ ही अपनी चप्पल पर थूक कर चटवाया था. हालांकि इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी और उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

एमपी में भी हो चुका है इस तरह का कांड:

पिछले दिनों यानी 4 जुलाई के आसपास एक वीडियो वायरल हुआ था. जहां एक युवक अपने सामने बैठे शख्स पर पेशाब कर रहा था. इस शर्मनाक और अमानवीय दृश्य को देख हर कोई विचलित हो उठा. यह घटना मध्य प्रदेश के सीधी जिले के कुबरी गांव में हुई थी. पीड़ित आदिवासी समुदाय का दशमत रावत है और आरोपी का नाम प्रवेश शुक्ला है. आरोपी पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) लगाया गया, फिर बुलडोजर से घर ढहा दिया गया था. इतने सख्त एक्शन के बाद भी मुख्यमंत्री शिवराज ने पीड़ित आदिवासी के पैर धोए थे.

Next Story