उत्तर प्रदेश

दीवाली पर मां लक्ष्मी को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्या ने दिया विवादित बयान, जानिए क्या कहा

SP leader Swami Prasad Maurya gave controversial statement regarding Goddess Lakshmi
x

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने दिया मां लक्ष्मी को लेकर विवादित बयान

समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने दीवाली पर मां लक्ष्मी को लेकर विवादित बयान दे दिया है।

UP News: समाजवादी पार्टी के नेता और अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर हिंदुओं को देवता को लेकर विवादित बयान दिया है। दिवाली के दिन सोशल मीडिया एक्स पर किए अपने पोस्ट में उन्होंने मां लक्ष्मी को लेकर सवाल उठा दिए हैं। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर उन्हें यूजर्स जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा कि दुनिया में पैदा होने वाले सभी बच्चे, दो हाथ, दो पैर, दो कान, दो आंख के साथ पैदा होते हैं तो मां लक्ष्मी के 4 हाथ कैसे? दिवाली पर अपने अपने इसी पोस्ट को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य उसेर्स के निशाने पर आ गए। आपको बता दें कि इससे पहले वे भगवान राम, रामचरितमानस और ब्राह्मणों को लेकर भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं। जिसके बाद उनपर FIR भी दर्ज हुई है।

जानिए क्या लिखा स्वामी प्रसाद मौर्या ने

स्वामी प्रसाद मौर्य ने लिखा कि दीपोत्सव के अवसर पर अपनी पत्नी का पूजा व सम्मान करते हुए कहा कि पूरे विश्व के प्रत्येक धर्म, जाति, नस्ल, रंग व देश में पैदा होने वाले बच्चे के दो हाथ, दो पैर, दो कान, दो आंख, दो छिद्रों वाली नाक के साथ एक सिर, पेट व पीठ ही होती है, चार हाथ,आठ हाथ, दस हाथ, बीस हाथ व हजार हाथ वाला बच्चा आज तक पैदा ही नहीं हुआ तो चार हाथ वाली लक्ष्मी कैसे पैदा हो सकती है? यदि आप लक्ष्मी देवी की पूजा करना ही चाहते हैं तो अपने घरवाली की पूजा व सम्मान करें जो सही मायने में देवी है क्योंकि आपके घर परिवार का पालन-पोषण, सुख-समृद्धि, खान-पान व देखभाल की जिम्मेदारी बहुत ही निष्ठा के साथ निभाती है।

Also Read: पिछड़े वर्ग की ये त्रासदी है, जीते जी अपने नेता को नेता नहीं समझता है गरियाता है, जानिए क्यों?

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story