राष्ट्रीय

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री पर उठाए सवाल ,कहा विकास कहां किया है ??

Smriti Nigam
11 May 2023 2:12 PM GMT
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री पर उठाए सवाल ,कहा विकास कहां किया है ??
x
आवारा पशुओं के मुद्दे पर बात करते हुए अखिलेश ने कहा, 'अगर आप आज अखबार पढ़ेंगे तो पाएंगे कि एक युवक को आवारा सांड ने मार डाला. तो आपको मुख्यमंत्री से पूछना चाहिए कि स्मार्ट सिटी क्या होती हैं।

आवारा पशुओं के मुद्दे पर बात करते हुए अखिलेश ने कहा, 'अगर आप आज अखबार पढ़ेंगे तो पाएंगे कि एक युवक को आवारा सांड ने मार डाला. तो आपको मुख्यमंत्री से पूछना चाहिए कि स्मार्ट सिटी क्या होती हैं। कोई भी शहर स्मार्ट नहीं हुआ है।"

कानपुर में उत्तर प्रदेश शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए अपनी पार्टी के अभियान का समापन करते हुए, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि मतदान बंद नालियों, कचरा और महंगी बिजली जैसे मुद्दों पर होगा और विश्वास व्यक्त किया कि उनके उम्मीदवार विजयी होंगे।

अखिलेश ने मंगलवार को कानपुर और कानपुर देहात में प्रचार किया, जहां 11 मई को दूसरे चरण का मतदान होगा।" भाजपा शहरी स्थानीय निकाय चुनाव हारने जा रही है क्योंकि लोग सड़कों पर कचरा, बंद नालियों, सड़कों पर पानी भरने, सड़कों पर आवारा पशुओं, महंगी बिजली और हाउस टैक्स दरों जैसे मुद्दों पर मतदान करने जा रहे हैं। बीजेपी इन मुद्दों पर बात नहीं कर रही है.

केंद्र और राज्य सरकार ने जो भी पैसा दिया, उसे भाजपा के लोगों ने अधिकारियों की मिलीभगत से लूट लिया। लोग उनसे थक चुके हैं। बेरोजगारी माउंट एवरेस्ट पर झंडा लहरा रही है। सीएम कह रहे हैं कि उन्होंने दो सेल्फी प्वाइंट बना लिए हैं, लेकिन वे गोमती और गंगा मैय्या की सफाई क्यों नहीं करा पाए हैं? इन नदियों से दुर्गंध आती है।

'कानपुर देहात में सपा प्रमुख ने जनसभा कर रसूलाबाद नगर पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी यदुनाथ संखवार के लिए वोट मांगा.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 2017 से पहले गुंडों द्वारा सरकार चलाने और दंगे और कर्फ्यू आम बात वाले बयान के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा, "एक बात बताइए, सीएम ने अपने खिलाफ कितने मुकदमे वापस लिए हैं? क्या उन्होंने अपने खिलाफ दंगा मामलों को वापस नहीं लिया है?

डिप्टी सीएम ने पैसे वसूलने की फर्जी रसीदें बनवाईं। क्या हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई नहीं की? उनसे बात मत करो। वे बेरोजगारी कम नहीं कर पाए हैं। सीएम कहते हैं कि 100 में से चार बेरोजगार हैं, उनकी बात पर कौन विश्वास करेगा?"आवारा पशुओं के मुद्दे पर बात करते हुए अखिलेश ने कहा, 'अगर आप आज अखबार पढ़ेंगे तो पाएंगे कि एक युवक को आवारा सांड ने मार डाला.

तो आपको मुख्यमंत्री से पूछना चाहिए कि स्मार्ट सिटी क्या होती हैं। कोई भी शहर स्मार्ट नहीं हुआ है।"नई दिल्ली में पहलवानों के विरोध के बारे में पूछे जाने पर , सपा प्रमुख ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि केंद्र और लखनऊ में 'बेटी बचाओ' का नारा देने वाली सरकारें इस मुद्दे की जांच करवाएंगी और न्याय सुनिश्चित करेंगी।"

आदित्यनाथ अपनी चुनावी सभाओं के दौरान कथित रूप से अपराधियों को शरण देने और बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सपा पर निशाना साधते रहे हैं।

Next Story