सुल्तानपुर

बल्दीराय के थाने में आपस में ही भिड़ गए 2 सिपाही, पुलिस स्टेशन के अंदर ही की फायरिंग, SP ने किया लाइन हाजिर

Shiv Kumar Mishra
12 March 2023 9:14 AM GMT
बल्दीराय के थाने में आपस में ही भिड़ गए 2 सिपाही, पुलिस स्टेशन के अंदर ही की फायरिंग, SP ने किया लाइन हाजिर
x

सुलतानपुर। जिले के बल्दीराय थाने में तैनात दो सिपाही आपस में ही भिड़ गए। मामला यहीं शांत नहीं हुआ। सिपाही ने पुलिस स्टेशन कैंपस में ही फायरिंग कर डाला। यहां की कमान दरोगा तेज तर्रार दरोगा अमरेंद्र बहादुर सिंह के हाथों में है। लेकिन उनके ही थाना परिसर में तैनात कानून के रखवाले दो सिपाही आप में भिड़ गए। SP सोमेन वर्मा ने घटना का संज्ञान लेते हुए दोनों सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया है।

बल्दीराय थाने में नगर कोतवाली और दोस्तपुर थाने में तैनात रह चुके सिपाही प्रदीप सिंह और सिपाही अभिषेक मिश्रा के बीच वाद विवाद हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो बहस थोड़ी देर में मारपीट में बदल गई। बीच-बचाव करने के लिए कई सिपाही सामने आए लेकिन इसी बीच प्रदीप सिंह ने सरकारी असलहे से हवाई फायरिंग कर दी। जिससे थाने में सनसनी फैल गई। हालांकि इस पूरे मामले को थानाध्यक्ष अमरेंद्र बहादुर सिंह दबाए रखे। लेकिन होते-होते बात एसपी सोमेन वर्मा तक पहुंच गई।

एसपी सोमेन वर्मा ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया। विभागीय जांच पड़ताल भी शुरू कर दी गई है। थाने में फायरिंग और मारपीट की घटना की चर्चा नागरिकों में बहस का विषय बनी हुई है। घटना के बाद क्षेत्राधिकारी रमेश कुमार भी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले में दोनों सिपाहियों से वार्ता कर जांच पड़ताल को आगे बढ़ाया गया है।

दरोगा अमरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि दो सिपाहियों के बीच मारपीट की घटना संज्ञान में आई है। जिस पर उच्चाधिकारियों को सूचित करते हुए लाइन से संबंध करने की कार्रवाई सुनिश्चित की गई है। सभी सिपाही समेत अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि आपस में कतई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। ऐसी दशा में आवश्यक विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Next Story