सुल्तानपुर

सुल्तानपुर में 22 जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न हुआ

Special Coverage News
22 Dec 2018 11:44 AM GMT
सुल्तानपुर में 22 जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न हुआ
x

आज मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत जनपद के भदैयाँ ब्लॉक में चौवीस जोड़ो का सामूहिक विवाह कराया गया, जिसमे मुख्य अतिथि के रूप लम्भुआ विधायक देवमणि को आमंत्रित किया गया था,लेकिन किसी कारणवश नही सामिल हो सके वही कार्यक्रम में विधायक प्रतिनिधि शिवाकान्त मिश्रा रहे मौजूद।


जनपद के ब्लॉक भदैया प्रांगड़ में हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार 22 जोड़ो का सामूहिक विवाह कराया गया। जिसमें 19 हिन्दू समाज व तीन मुस्लिम समाज के रीति रिवाज के अनुसार विवाह संपन्न हुआ। इस विवाह समारोह में दस हजार रूपये का सामान सरकार के अनुरूप दिया गया,तो वही बीस हजार रूपये का चेक परिणय सूत्र बंधन में बंधे जोड़ो के खाते में भेजा जायेगा इस विवाह समारोह में बाकायदा बरातियों की बारात निकाली गई सारे रीति रिवाज शादी समारोह के जैसा रूप दिया गया, सभी नव दम्पत्तियों को बीडीओ अंजली सरोज द्वारा एक बक्सा दिया गया,तो वही प्रमुख की तरफ से धर्मेन्द्र सिंह उर्फ बबलू भपट्टा ने सभी जोड़ो को उपहार स्वरूप एक घडी भेंट किए।


मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना कार्यक्रम में मौजूद प्रमुख सरोजनी देवी के प्रतिनिधि धर्मेन्द्र सिंह उर्फ बबलू भपट्टा ने कहा कि सरकार का यह सामूहिक विवाह योजना समाज में गरीब निराश्रित लोगो के लिये कल्याणकारी योजना है इस योजना के तहत पूरे रीति-रिवाज के साथ व् सरकार के मंशा के अनुरूप उपहार व् बीस हजार की प्रोत्साहन राशि अपने आप में एक बेमिशाल कार्य है इसी क्रम में बीडीओ अंजली ने परिणय सूत्र बंधन में बंधे सभी जोड़ो को आशीर्वाद दिया,और कहा कि इन सभी नव दम्पत्ति के जीवन हमेशा खुशहाल रहे।


इस मौके पर प्रमुख सरोजनी देवी, एडीओ मसरुद्दीन सिद्दीकी,अजय श्रीवास्तव एडीओ,लेखाकार संजय पांडये,ओम शंकर पांडये,देवी प्रसाद तिवारी, फिरदोष,अकांक्षा सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

Next Story