सुल्तानपुर

सुलतानपुर में आरोपी इंस्पेक्टर पर 25 हजार ईनाम, SP ने जिले भर में लगवाए पोस्टर

Shiv Kumar Mishra
11 Dec 2022 11:16 AM GMT
सुलतानपुर में आरोपी इंस्पेक्टर पर 25 हजार ईनाम, SP ने जिले भर में लगवाए पोस्टर
x
महिला सिपाही से रेप का लगा है आरोप

सुलतानपुर पुलिस ने इंस्पेक्टर नीशू तोमर पर 25 हजार का इनाम घोषित किया है। साथ ही पुलिस ने सार्वजनिक स्थलों पर पोस्टर भी लगवाए हैं। एसपी ने सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखने के साथ उसकी सुरक्षा का भी दावा किया है। जिस इंस्पेक्टर के विरुद्ध ये बड़ी कार्रवाई हुई है, उन पर महिला सिपाही से रेप का मामला दर्ज है। वो फरार चल रहे हैं।

इंस्पेक्टर नीशू तोमर पर जिले के हलियापुर थाने में तैनाती के दौरान एक महिला सिपाही के साथ लंबे समय तक रेप का आरोप लगा है। इस आधार पर कोतवाली नगर में बीते जुलाई माह में मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

22 सितंबर को जिला सत्र न्यायालय से महिला थाने की पुलिस उन्हें महिला थाने लेकर आई थी। जहां पर तत्कालीन महिला थानाध्यक्ष मीरा कुशवाहा को वो चकमा देते हुए फरार हो गए थे। इंस्पेक्टर की पत्नी कुसुम की ओर से हाईकोर्ट में हैबियस कार्पस याचिका दाखिल की गई, जिसमें पति को लाए जाने की पत्नी ने गुहार लगाई गई थी।

तत्काल प्रभाव से प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए एसपी सोमेन वर्मा ने थानाध्यक्ष महिला मीरा कुशवाहा को सस्पेंड कर दिया था। पूरे मामले की जांच सीओ सिटी राघवेंद्र चतुर्वेदी को सौंप दी थी। हाईकोर्ट ने डीजीपी को तलब करते हुए व्यक्तिगत एफिडेविड देने का आदेश दिया था।

बीती 7 दिसंबर को मामले में सुनवाई करते हुए पुलिस विभाग को अग्रिम कार्रवाई कर अवगत कराने का निर्देश हाईकोर्ट की तरफ से दिया गया था। इसी क्रम में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रचना की कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट इंस्पेक्टर तोमर के खिलाफ जारी किया गया था।

एसपी सोमेन वर्मा के आदेश पर गढी कांगरन थाना दोघट, जिला बागपत निवासी इंस्पेक्टर के खिलाफ 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है। पुलिस विभाग की तरफ से सार्वजनिक स्थल पर इंस्पेक्टर की गुमशुदगी और सूचना देने से संबंधित पोस्टर भी लगाए जा रहे हैं। एसपी ने कहा कि सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। सूचना देने वाले को पर्याप्त सुरक्षा भी मुहैया कराई जाएगी।

Next Story