सुल्तानपुर

यूपी : AAP विधायक सोमनाथ भारती जेल से रिहा, योगी सरकार पर जमकर साधा निशाना!

Arun Mishra
19 Jan 2021 8:48 AM GMT
यूपी : AAP विधायक सोमनाथ भारती जेल से रिहा, योगी सरकार पर जमकर साधा निशाना!
x
आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को मंगलवार सुबह यूपी की सुल्तानपुर जेल से रिहा कर दिया गया है.

सुल्तानपुर : दिल्ली के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को मंगलवार सुबह यूपी की सुल्तानपुर जेल से रिहा कर दिया गया है. इससे पहले शनिवार को रायबरेली की एमपी-एमएलए कोर्ट ने सोमनाथ भारती को 50-50 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी थी.

वहीं एक दिन पहले शुक्रवार को सुलतानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट से भी उन्हें 30-30 हजार के मुचलके पर जमानत मिली थी. जिसके बाद आज वॉजेल से रिहा हो गए हैं. इस दौरान उनके समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की.

सुल्तानपुर जिला जेल से जमानत पर छूटने के बाद आप विधायक सोमनाथ भारती ने आज योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। सोमनाथ भारती ने कहा भारत के संविधान ने सभी राजनीतिक दलों को एक दुसरे के कृत्यों को जनता के सामने रखने का अधिकार दे रखा है। दिल्ली के केजरीवाल मॉडल को लेकर आम आदमी पार्टी यहाँ चुनाव प्रचार कर रही है। प्रचार के दौरान दिल्ली और यूपी के कार्यों का आकलन कर उसे जनता के सामने प्रस्तुत किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह है कि राजनीतिक लड़ाई राजनीतिक रूप से लड़ें, न कि झूठे एफआईआर और पुलिस का सहारा लें।उन्होंने कहा कि कार्य करने के बजाय यहाँ सिस्टम का दुरुपयोग करके राजनीती का जवाब दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बीते 800 घंटो में जेल में रहकर उन्होंने ये जाना की यूपी के अंदर योगी जी ने अघोषित आपातकाल घोषित कर रखा है। हर जगह असंतोष ही असंतोष है। फ़िलहाल सोमनाथ भारती ने कहा कि केजरीवाल मॉडल वे जनता के बीच लेकर जायेंगे और जिला पंचायत और विधानसभा चुनाव में जनता के बीच इस बात को रखा जाये.

अमेठी के जगदीशपुर में पार्टी कार्यकर्ता मीटिंग में आए सोमनाथ भारती ने विवादित बयान दिया था. सोमनाथ भारती ने यूपी में अस्पतालों को लेकर कहा था कि अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं. साथ ही सोमनाथ भारती ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक बयान भी दिया था. विवादित बयान देने पर रायबरेली में हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों और बीजेपी नेताओं ने सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकी दी थी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाग लेने की घोषणा की है. इससे पहले वो पार्टी को राज्य पंचायत चुनाव में उतारने वाले हैं. हालांकि, राज्य में अभी तक पंचायत चुनाव की तारीखें फाइनल नहीं हुई हैं, लेकिन आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता इसे लेकर बेहद एक्टिव नजर आ रहे हैं. पंचायत चुनाव को लेकर सोमनाथ भारती को प्रयागराज और रायबरेली के साथ अमेठी का भी प्रभार दिया गया है.

Next Story