Begin typing your search...

फरियादियों की फरियाद सुन मेनका गांधी ने दिखाई अपना रौद्र रुप बोलीं- इन पर रिश्वतखोरी के कई आरोप

मेनका गांधी ने कहा- डीआईओएस ने शिक्षकों को तंग किया है। किसी को तनख्वाह न देना, किसी को कुछ। मैं जब भी आती हूं दो-तीन टीचर आकर के मुझसे शिकायत करते हैं,

फरियादियों की फरियाद सुन मेनका गांधी ने दिखाई अपना रौद्र रुप बोलीं- इन पर रिश्वतखोरी के कई आरोप
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

सुल्तानपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सुल्तानपुर सांसद मेनका गांधी दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र पहुंची हैं। गुरुवार को उन्होंने माध्यमिक शिक्षक संघ के वार्षिकोत्सव में शिरकत की। इस दौरान कई शिक्षकों ने उनके सामने डीआईओएस (जिला विद्यालय निरीक्षक) पर उत्पीड़न का आरोप लगाया। यह सुनते ही मेनका गांधी नाराज हो उठीं। उन्होंने डीआईओएस को बद्तमीज करार देते हुए कहा- इनको हटाने के लिए बहुत सारी शिकायतें मिलीं हैं। एक तो ये बत्तमीज हैं, दूसरे उन पर पैसे लेने के भी बहुत सारे आरोप हैं।



मेनका गांधी ने कहा- डीआईओएस ने शिक्षकों को तंग किया है। किसी को तनख्वाह न देना, किसी को कुछ। मैं जब भी आती हूं दो-तीन टीचर आकर के मुझसे शिकायत करते हैं, फिर मुझे उनके लिए लड़ाई लड़नी पड़ती है। डीएम भी उनसे तंग आ गई हैं, उन्होंने भी उनके लिए चिट्ठी लिखी है।

मेनका गांधी ने कहा- उप मुख्यमंत्री डाक्टर दिनेश शर्मा ने मुझसे बोला है कि, जैसे ही परीक्षाएं खत्म हो जाएंगी, वो उनको हटा देंगे। सरकारी की एक पॉलिसी है कि परीक्षा से पहले वो किसी को नहीं हटाएंगे। वह आदमी (डीआईओएस) तो बिल्कुल इस लायक नहीं है कि उसको सरकार में बैठना चाहिए। बीएसए के बारें में सबने मुझसे शिकायत की। बीएसए को मैंने हटाया न। वो भी बहुत तगड़े पन से। यहां बहुत सारे कर्मचारी हैं। एक के बाद एक जो क्षेत्र की सेवा नहीं करते हैं वो सब जाएंगे। अभी डीआइओएस पर मेरी नजर है।

जयसिंहपुर में रजिस्ट्री आफिस के उदघाटन के मौके पर मेनका गांधी ने कहा- रजिस्ट्री आफिस में रिश्वत लेने की मुझे छह महीने पहले शिकायतें मिली थी। यहां के रजिस्ट्रार दो हजार की जगह 20 हजार और 30 हजार रिश्वत लेते थे। मुझे रिश्वत खोरों से सख्त नफरत है। उसको तो पड़ गई। लेकिन मैने ये ठान लिया था कि ये आफिस ऐसी जगह बनाओ, जहां रिश्वत लेना थोड़ा मुश्किल हो। मैं मंत्री को धन्यवाद देती हूं के वो खुद आए। जगह चिन्हित किया और रजिस्ट्रार ऑफिस दिया।

सांसद मेनका गांधी गुरुवार को विकास भवन सभागार में जिला विकास समन्वयन एवं निगरानी समिति ''दिशा' की बैठक को संबोधित कर रहीं थीं। बैठक में केन्द्र व प्रदेश सरकार की संचालित योजनाओं की समीक्षा की गई। किसान सम्मान निधि योजना की समीक्षा में उप निदेशक कृषि ने बताया कि अब तक दो लाख 80 हजार किसानों को लाभान्वित किया जा चुका है। शेष 98 हजार किसानों के अभिलेखों को दुरुस्त किया जा रहा है। उसे एक सप्ताह के अन्दर पूर्ण करने का निर्देश सांसद की ओर से दिया गया।



सौभाग्य योजना के तहत स्थापित किये गये नये ट्रान्सफार्मर व बदले गए जर्जर तारों के विषय में अधिशाषी अभियन्ता विद्युत ने जानकारी दी। सांसद ने विद्युत विभाग से भेजे गए गलत बिलों पर अधिशाषी अभियन्ता को सही बिल जारी करने का फरमान दिया। मुद्रा लोन की स्थिति खराब पाए जाने पर सांसद ने एलडीएम को बैंकों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

नगर की साफ-सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को एजेन्सी का चयन कर बेहतर सफाई करवानेकी नसीहत दी। ईट भट्ठों के स्वामियों के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही किये के निर्देश अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) को दिए गए। ऊंचगांव में जल भराव के निस्तारण तथा अस्पताल के अन्दर पुलिस चैकी की स्थापना, सड़कों को गडढ़ा मुक्ति करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

बैठक में पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा, अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) हर्ष देव पाण्डेय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सीबीएन त्रिपाठी, उप निदेशक कृषि शैलेन्द्र कुमार शाही, डीएफओ आनन्देश्वर प्रसाद, परियोजना निदेशक(डीआरडीए) एसके द्विवेदी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी पन्नालाल और अन्य मौजूद रहे।

दो दिवसीय दौरे पर मेनका गांधी बुधवार रात जिले में पहुंच गई थीं। सुबह उन्होंने शहर के शास्त्रीनगर वार्ड में मंदिर के निकट शास्त्रीनगर पार्क उद्घाटन किया तत्पश्चात विकास भवन सभागार पहुंचकर पार्लियामेन्ट्री कन्टीच्यूयेन्सी कमेटी ऑन रोड सेफ्टी बैठक एवं दिशा (निगरानी एवं सतर्कता समिति) बैठक मे शामिल हुई हैं।

Sujeet Kumar Gupta
Next Story
Share it