सुल्तानपुर

सुल्तानपुर में इंजीनियर बना मजिस्ट्रेट, डीएम ने दिया जांच का आदेश

Shiv Kumar Mishra
7 Jan 2021 12:19 PM GMT
सुल्तानपुर में इंजीनियर बना मजिस्ट्रेट, डीएम ने दिया जांच का आदेश
x

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर ज़िले में एक अधिशाषी अभियंता अपनी गाड़ी पर मजिस्ट्रेट लिखा कर चल रहे हैं। सरकारी गाड़ी पर मजिस्ट्रेट लिखाकर चलने वाले ये अधिशाषी अभियंता जिले में लघु सिंचाई विभाग में तैनात हैं। फ़िलहाल मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में पहुंचा तो उन्होंने जांच के आदेश दे दिये हैं।

दरअसल ये मामला है लघु सिंचाई विभाग का हैं। इसी विभाग में राजीव मिश्रा अधिशाषी अभियंता के पद पर तैनात हैं। जिनके पास अमेठी और सुल्तानपुर जिले का प्रभार है। ऐसे में राजीव मिश्रा कभी कभार ही अपने कार्यालय में आते हैं। बताना दिलचस्प होगा कि इसके पहले भी राजीव मिश्रा लंबे अर्से से यहां सहायक अभियंता के पद तैनात थे। उसके बाद इनका तबादला हो गया। लेकिन प्रमोशन होते ही उनका तबादला वापस सुल्तानपुर हो गया।

यहाँ आते ही उन्होंने अपनी सरकारी गाडी में मजिस्ट्रेट लिखवा लिया। तब से वे अपनी गाड़ी पर मजिस्ट्रेट लिखवा कर अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। फ़िलहाल जिलाधिकारी को भी नही पता कि अधिशाषी अभियंता यहाँ पर तैनात हैं। उनकी माने तो सहायक अभियंता से ही सारी जानकारी हो जाती है।

वही कार्यालय में न रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जल्द ही इनके कार्यालय का निरीक्षण किया जायेगा। वहीँ गाड़ी में मजिस्ट्रेट लिखने के सवाल पर डीएम ने कहा कि समय समय गृह विभाग के निर्देश आते रहते हैं फ़िलहाल मामले की जांच कराई जाएगी और देखा जायेगा की वे किस ग्रेड पे पर हैं। उन्होंने ये भी अपेक्षा की कि वे इसका दुरुपयोग न करें।

Next Story