सुल्तानपुर

सुल्तानपुर में विद्युत् विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर,शटडाउन मांगने के बाद खम्भे पर चढ़ा लाइन मैन करेंट से बुरी तरह झुलसा

Shiv Kumar Mishra
8 Nov 2020 10:04 AM GMT
सुल्तानपुर में विद्युत् विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर,शटडाउन मांगने के बाद खम्भे पर चढ़ा लाइन मैन करेंट से बुरी तरह झुलसा
x
फ़िलहाल स्थानीय लोगों की मदद से मेराज को जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन हालत गंभीर होता देख उसे लखनऊ के लिये रेफर कर दिया गया है।

सुल्तानपुर में विद्युत् विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। शटडाउन मांगने के बाद खम्भे पर चढ़ा लाइन मैन करेंट की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गया। बताया जा रहा है कि विभागीय कर्मी ने यहाँ के बजाय दूसरी जगह का शटडाउन दे दिया, जिसकी वजह से हादसा हुआ है। फ़िलहाल संविदाकर्मी को इलाज के जिला अस्पताल भिजवाया गया लेकिन हालत गंभीर होता देख डॉक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया है।

दरअसल ये मामला है देहात कोतवाली क्षेत्र के नकराही गांव का। जहाँ विद्युत् विभाग में संविदा पर तैनात मेराज अहमद इसी गांव में बिजली का फाल्ट ठीक करने के लिये गया हुआ था। फाल्ट ठीक करने से पहले मेराज ने लोलेपुर उपकेंद्र पर फोन करके शटडाउन माँगा, वहां से शटडाउन करने की बात भी कही गई, लेकिन जैसे ही मेराज खंभे पर चढ़ा वैसे ही करेंट की चपेट में आने से झुलस गया।

बताया जा रहा लोलेपुर उपकेंद्र ओर तैनात विभागीय कर्मी ने नकराही के बजाय दूसरी जगह का शट डाउन दे दिया था, जिसके चलते ये हादसा हुआ। फ़िलहाल स्थानीय लोगों की मदद से मेराज को जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन हालत गंभीर होता देख उसे लखनऊ के लिये रेफर कर दिया गया है।

Next Story