सुल्तानपुर

सांसद मेनका संजय गांधी द्वारा बनाई गई सांसद विकास समिति की आवश्यक बैठक

Shiv Kumar Mishra
25 Sep 2020 1:10 PM GMT
सांसद मेनका संजय गांधी द्वारा बनाई गई सांसद विकास समिति की आवश्यक बैठक
x

सुलतानपुर। सांसद मेनका संजय गांधी द्वारा बनाई गई सांसद विकास समिति की आवश्यक बैठक पूर्व विधायक अर्जुन सिंह की अध्यक्षता एवं प्रतिनिधि रणजीत कुमार के संयोजन में जिला पंचायत सभागार में संपन्न हुई।

बैठक का शुभारंभ पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्प अर्पित कर हुआ। बैठक को संबोधित करते हुए रणजीत कुमार ने बताया कि सांसद मेनका संजय गांधी ने विद्युत आपूर्ति एवं दैवीय आपदा, अतिवृष्टि व ओलावृष्टि के कारण गरीबों के मकानों की हुई क्षति को प्राथमिकता पर लिया है। उन्होंने बताया कि सांसद मेनका संजय गांधी ग्रामीण क्षेत्रों के जर्जर तारों व ट्रांसफार्मर को अपग्रेड करने व विद्युत विल को दुरूस्त करने के लिए अत्यंत चिंचित है।

सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि प्रतिनिधि रणजीत कुमार सांसद के निर्देश पर जिले की विद्युत व्यवस्था को चाक चौबंद करने के संबंध में बुद्धवार को लखनऊ जाकर विद्युत विभाग के प्रबन्ध निदेशक एस. पी. गंगवार से मुलाकात की और विद्युत से संबंधित सांसद की चिंता से अवगत कराया। सांसद प्रतिनिधि ने बताया कि प्रबंध निदेशक मध्यांचल विद्युत समस्या समाधान के लिए 28 सितम्बर से 27 अक्तूबर तक सभी 14 विकास खण्डों में कैंप लगाये जायेंगे।

रघुवंशी ने बताया कि 28 सितम्बर को कूरेभार, 30 सितम्बर धनपतगंज, 3 अक्तूबर अखण्डनगर, 5 अक्तूबर करौंदीकला, 7अक्तूबर भदैंया, 9 अक्तूबर पी.पी.कमैचा, 12 अक्तूबर दोस्तपुर, 14 अक्तूबर कादीपुर, 16 अक्तूबर बल्दीराय, 19 अक्तूबर कुड़वार ,21 अक्तूबर दूबेपुर, 22अक्तूबर लंभुआ, 26 अक्तूबर जयसिंहपुर एवं 27 अक्तूबर को मोतिगरपुर में 10 बजे प्रातः से 5 बजे शाम तक प्रबंध निदेशक मध्यांचल के निर्देश पर विद्युत कैंप लगाये जायेंगे। इसी क्रम में बैठक में गरीबों के क्षतिग्रस्त मकानों की सूची प्राथमिकता पर बनाने का आग्रह किया गया।ताकि क्षतिग्रस्त मकानों को आगे की कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन के संज्ञान में देकर सरकारी मदद मुहैया कराया जा सके।

सांसद विकास समिति बैठक में कृपा शंकर मिश्रा, श्याम बहादुर पांडे, शशिकान्त पांडे, इन्द्रदेव मिश्रा, पारसनाथ सिंह , बबिता तिवारी, राजेश सिंह, धर्मदेव शुक्ला, विनोद सिंह, राम प्यारे निषाद, शिवनारायण वर्मा, संदीप पाण्डेय, रेखा निषाद, हरिशंकर वर्मा, राम प्रवेश वर्मा, विजय सिंह रघुवंशी आदि उपस्थित रहे।

Next Story