सुल्तानपुर

यूपी: महिला पुलिसकर्मियों पर ही अपहरण का मुकदमा दर्ज, इंस्पेक्टर को किडनैप करने का आरोप, कोर्ट के आदेश के बाद मामला दर्ज

Arun Mishra
5 Dec 2022 6:39 AM GMT
यूपी: महिला पुलिसकर्मियों पर ही अपहरण का मुकदमा दर्ज, इंस्पेक्टर को किडनैप करने का आरोप, कोर्ट के आदेश के बाद मामला दर्ज
x
सुल्तानपुर निवर्तमान महिला थाना अध्यक्ष मीरा कुशवाहा और सिपाही प्रतिभा कुशवाहा के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज हो गया है।

सुल्तानपुर से एक अजीब घटना सामने आयी है। जहां दो महिला सिपाही के खिलाफ इंस्पेक्टर नीशू तोमर के अपहरण का मुकदमा दर्ज हुआ है। नीशू तोमर पर रेप का मुकदमा चल रहा था। महिला सिपाही से रेप का आरोपी इंसपेक्टर कई महीनों से गायब चल रहा है। इंसपेक्टर की पत्नी ने कोर्ट में याचिका दाखिल करके आरोप लगाया था। इसी आदेश के अनुपालन में सुल्तानपुर निवर्तमान महिला थाना अध्यक्ष मीरा कुशवाहा और सिपाही प्रतिभा कुशवाहा के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज हो गया है।

बता दें कि, जुलाई में एक अन्य महिला कांस्टेबल ने इंस्पेक्टर निशु तोमर बलात्कार का आरोप लगाया था। जिसके बाद मामला दर्ज हुआ और उसके बाद आरोपी निशु तोमर को निलंबित कर दिया गया था और वह सुल्तानपुर की एक स्थानीय अदालत में आत्मसमर्पण करने गए थे, जहां उन्हें 22 सितंबर को महिला थाना की एसएचओ मीरा कुशवाहा ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद से वह लापता है।

2 महिला पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज

इस मामले में निशु तोमर की पत्नी ने मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। न्यायालय के आदेश पर महिला दरोगा और एक सिपाही के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर सोमेन बर्मा ने बताया कि सीजेएम कोर्ट के आदेश पर मीरा कुशवाहा व एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, हमने पांच टीमों का गठन किया है और निशु का पता लगाने के प्रयास जारी हैं।

तोमर की पत्नी कुसुम देवी ने कहा कि जुलाई में एक महिला कांस्टेबल ने उनके पति के खिलाफ रेप की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसकी जांच महिला थाने की एसएचओ थाना मीरा कुशवाहा को स्थानांतरित कर दी गई थी। इसी मामले में 22 सितंबर को उनके पति अदालत में आत्मसमर्पण करने पहुंचे थे।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story