सुल्तानपुर

तीन दिवसीय दौरे पर साँसद मेनका संजय गाँधी पहुँची सुल्तानपुर

Shiv Kumar Mishra
16 Feb 2021 2:38 AM GMT
तीन दिवसीय दौरे पर साँसद मेनका संजय गाँधी पहुँची सुल्तानपुर
x

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी आज तीन दिवसीय दौरे पर सुल्तानपुर पहुंच गई है,श्रीमती गांधी कल सुबह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यालय की भूमि पूजन करेंगी। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं संघ के सहकार्यवाह दत्तात्रेय बोस्ले समेत बड़ी संख्या में संघ के अधिकारी मौजूद रहेंगे। श्रीमती गांधी इसके अतिरिक्त कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद श्रीमती मेनका गांधी ने कहां की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का विभाग कार्यालय अवध क्षेत्र का केंद्र होगा जो पर्यटन नगरी अयोध्या के सबसे समीप होगा। राम वन गमन पथ पर स्थापित इस कार्यालय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा युवाओं को राष्ट्रीयता से जुड़े कार्य के लिए प्रेरित किया जाएगा।

श्रीमती गांधी ने कहा कि कोरोना का लाल के बाद लंबे समय से बंद प्रधानमंत्री सड़क योजना अब शुरू कर दी गई है जिसके तहत सुल्तानपुर जिले की 128 करोड़ रुपए की लागत से 144 किलोमीटर 22 सड़कों के निर्माण की स्वीकृति भी मिल चुकी है, शहर से गांव को जोड़ने में यह सड़कें वरदान सिद्ध होगी।

सांसद श्रीमती गांधी ने मुख्यमंत्री के द्वारा शुरू की गई अभ्युदय कोचिंग की सराहना की, उन्होंने कहा कि जिले में 200 प्राथमिक विद्यालयों के हो रहे कायाकल्प को भी सराहनीय कदम बताया उन्होंने कहा कि अब गांव के बच्चे भी अपना सपना साकार करने में कामयाब होंगे।

Next Story