सुल्तानपुर

सुल्तानपुर सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गाँधी ने सुनी जनता की समस्या और अधिकरियों को कराया अवगत

Shiv Kumar Mishra
22 Oct 2020 12:11 PM GMT
सुल्तानपुर सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गाँधी ने सुनी जनता की समस्या और अधिकरियों को कराया अवगत
x
सुल्तानपुर सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गाँधी अभी तीन दिवसीय दौरे पर क्षेत्र में है.

सुलतानपुर।पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने संसदीय क्षेत्र दौरे के दूसरे दिन अखण्डनगर धान क्रय केन्द्र का औचक निरीक्षण किया।उन्होंने धान क्रय केन्द्र की अव्यवस्था पर नाराजगी प्रकट की और किसानों के धान को सरकारी रेट पर खरीदने का निर्देश दिया। इस दौरान सांसद मेनका संजय गांधी ने धान क्रय केंद्र के औचक निरीक्षण में अनिमितता की शिकायत पर क्रय केंद्र प्रभारी को कड़ी फटकार लगाई।

श्रीमती गांधी ने कहा हम यहां अपने किसानों की सेवा के लिए हैं।हम अन्नदाताओं की सहायता के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे और उनकी आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करेंगे।उन्होंने कहा किसान हमारी प्राथमिकताओं में है और हमेशा रहेगा। एक- एक किसान को धान की उपज का सरकारी रेट मिलना चाहिए। उन्होंने कहा धान क्रय केन्द्र की व्यवस्था चुस्त दुरुस्त हो इसके लिए वह जिलाधिकारी से बात करेगी। श्रीमती गांधी ने कहा चार दिनों के अंदर जिले के धान क्रय केन्द्रों पर सुचारू रूप से खरीद शुरू कराई जायेंगी।उन्होंने कहा किसानों को क्रय केंद्र पर कोई भी समस्या नहीं आने दी जाएगी। श्रीमती गांधी ने करौंदीकला में कहा कृषि कानून न केवल कृषि क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन लाएगा, बल्कि इससे करोड़ों किसान सशक्त होंगे।

सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि आज पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने अपने आवास सहित संसदीय क्षेत्र के अखंड नगर करौदीकला व कादीपुर में आयोजित जनता दर्शन में सैकड़ों क्षेत्रीय नागरिकों की जनसमस्याओं का व्यापक स्तर पर निस्तारण किया।इसके पूर्व श्रीमती गांधी ने गोसाईगंज थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर गांव में छेड़खानी के विरोध में हुई हत्या के बाद परिजनों को सांत्वना दी श्रीमती गांधी ने पुलिस अधिकारियों को हत्या आरोपियों को गिरफ्तार करने व गैंगेस्टर में भी निरुद्ध करने के निर्देश भी दिए है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा कि उनके सुल्तानपुर दौरे का मकसद है कि उनके क्षेत्र का कोई भी व्यक्ति किसी भी समस्या से परेशान न हो श्रीमती गांधी ने आज अखंड नगर करौदी कला कादीपुर विकासखंड मुख्यालयों पर क्षेत्रीय जनों से उनकी समस्या सुनकर अधिकारियों के साथ बैठकर मौके पर ही निस्तारण किया।अखंड नगर में राजस्व समस्या को लेकर आई ममता तिवारी ने कहा कि सांसद जी की मदद से उन्हें न्याय मिला है,वही दिव्यांग वीरेंद्र गौतम को विकलांग पेंशन दिलाने का वादा सांसद जी ने किया।मोतिगरपुर प्रधान संघ के अध्यक्ष बबलू पांडे व क्षेत्र पंचायत सदस्य बॉबी सिंह ने ग्राम प्रधानों के साथ मोतिगरपुर विकास खण्ड में पीएम आवास (ग्रामीण) के आवंटन में अनियमितता की बात कही।और बताया कि विकास खण्ड को केवल 61 आवास आवंटित हुए है तो सांसद ने जांच करवा कर नई सूची जारी करवाने का वादा किया है।

आज सांसद के साथ पूर्व जिला अध्यक्ष करूणा शंकर द्विवेदी, पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, डाॅ केसी त्रिपाठी, पूर्व जिला महामंत्री शशिकान्त पांडे, श्याम बहादुर पांडे, भाजपा नेता संदीप सिंह, सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी , जिला मंत्री राजेश सिंह, प्रभात पांडे, भाजपा नेता बाबी सिंह, अरूण द्विवेदी, बृजेश वर्मा, डाॅ महिमा शंकर द्विवेदी, हरिशंकर वर्मा, सुनील सोनी, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि जय बाबू उपाध्याय, ब्लाक प्रमुख करौंदीकला शिव नारायण वर्मा, अजय विक्रम सिंह, विनोद सिंह,मोहित सिंह, विक्की वर्मा, शैलेन्द्र प्रताप सिंह ,अभिषेक शुक्ला, अनूप दूबे, संतोष दूबे, शेष कुमार सिंह, कपिलदेव सिंह, अंकित मिश्रा, रत्नेश तिवारी, रामकेश यादव आदि उपस्थित रहे।

Next Story