सुल्तानपुर

सुल्तानपुर के एसपी भेष बदलकर पहुंचे चेक करने Lockdown, और दे दिया पुलिसकर्मियों को इनाम

Shiv Kumar Mishra
26 July 2020 3:22 PM GMT
सुल्तानपुर के एसपी भेष बदलकर पहुंचे चेक करने Lockdown, और दे दिया पुलिसकर्मियों को इनाम
x

सुल्तानपुर. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में जिम्मेदारी निभा रहे हैं. इसी कड़ी में शनिवार देर रात सुल्तानपुर (Sultanpur) जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) शिवहरि मीणा ने सप्ताह के अंत में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान अधिकारियों और कर्मचारियों की मुस्तैदी जांचने के लिए भेष बदलकर एक बैरियर लांघने की कोशिश की. पुलिसकर्मियों द्वारा रोके जाने से खुश हुए एसपी ने बदले में उन्हें मुस्तैद रहने का इनाम दिया.

पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा ने रविवार को बताया कि शनिवार की शाम लगभग साढ़े छह बजे बंदी के दौरान पुलिस की मुस्तैदी परखने के लिए उन्होंने अपना भेष बदलकर कोतवाली नगर क्षेत्र के डाकघर चौराहे पर लगे बैरियर को लांघने की कोशिश की. वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने रोका, तो वह आगे निकलने लगे.

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों ने उन्हें दौड़कर रोक लिया. इतने में उन्होंने अपने चेहरे से गमछा हटा दिया. अपने अधीक्षक को इस भेष में देखकर सभी पुलिसकर्मी दंग रह गए. तुरंत ही पुलिस अधीक्षक के पीआरओ, गनर भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस अधीक्षक ने ड्यूटी में कामयाब सभी आठ पुलिस कर्मियों को तत्काल 2100 रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की.

एसपी शिवहरी मीणा ने बताया कि लॉकडाउन को लेकर शहर में 12 प्वाइंट बनाए गए हैं. शहर कोतवाल को 90 पुलिसकर्मी और मुहैया कराए गए हैं. सभी प्वाइंट पर पुलिस की 24 घंटे की ड्यूटी रहेगी. अनावश्यक घूमने वालों पर मुकदमा दर्ज कर जुर्माना किया जाएगा. साथ ही ऐसे लोगों को जेल भेजा जाएगा.

Next Story