सुल्तानपुर

सरैया से बलुआ जाने वाली नहर से जुड़ी समस्या पर 'आप' ने दिया ज्ञापन

Special Coverage News
19 Nov 2018 1:33 PM GMT
सरैया से बलुआ जाने वाली नहर से जुड़ी समस्या पर आप ने दिया ज्ञापन
x

आज दिनांक 19 नवम्बर 18 को आम आदमी पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने अवध प्रांत 'आप' छात्र विंग अध्यक्ष वंशराज दुबे की अगुवाई में कादीपुर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले सरैया से बलुआ नहर से जुड़ी हुई किसानों की सिंचाई के लिए नाले की समस्या को लेकर कादीपुर उपजिलाधिकारी अधिकारी को संबंधित विषय पर ज्ञापन दिया।

'आप' नेता वंशराज दुबे ने कहा कि आजादी के इतने सालों बाद भी आज भी सुल्तानपुर के तमाम गांव में किसानों को सिंचाई के लिए नेताओं और अधिकारियों के चक्कर काटने पड़ते हैं। विधानसभा कादीपुर के अंतर्गत आने वाले सरैया से बलुआ नहर में गंदगी की भरमार है जिससे पानी नहर में पहुंचता ही नहीं और उसी नहर से नाले को जोड़ने के लिए गुलाबा नही बना है जिससे ग्राम, सतौनी, हमीरपुर , सुखऊपुर, पहाड़पुर वैश्य, नोनरा समेत और भी दर्जनों गांव नाहर के नाले से जुड़े हुए हैं किंतु दुर्भाग्य है कि दो दशकों से उस नाले में नहर से पानी आने की कोई सुविधा नहीं है जिससे किसानों की हजारों एकड़ जमीन सिंचाई से वंचित है। जिससे किसानों को मुट्ठी भर फसल ही पैदावार में मिल रही है और किसान भुखमरी के कगार पर खड़ा हो गया है।

वंशराज दुबे ने आगे कहा कि इस महंगाई के जमाने में जब लगभग सभी खाद्य एवं कृषि से संबंधित वस्तुओं का मूल्य बढ़ता ही जा रहा है और किसानों की रोजी रोटी का जरिया उनकी फसलों की पैदावार पर निर्भर करती है ऐसे में उक्त नाहर से दो दशकों से सिंचाई के लिए पानी ना आना किसानों व उनके परिवार वालों को भुखमरी के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। ज्ञापन देने में,अजय मिश्रा एडवोकेट ,प्रमोद सिंह सुरेश चंद्र एडवोकेट,महेश, रमाशंकर, सिंटू समेत कई आप कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Next Story