उत्तर प्रदेश

तेंदुए के आतंक से मची सनसनी,दहशत में लोग

Satyapal Singh Kaushik
14 Dec 2022 3:00 PM GMT
तेंदुए के आतंक से मची सनसनी,दहशत में लोग
x
यह घटना महाराजगंज जिले के नौतनवा थाना क्षेत्र की है जहां तेंदुए के हमले में 6 लोग घायल हो गए।

महराजगंज जिले में बुधवार दोपहर एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। यहां एक तेंदुए ने ग्रामीणों पर हमलाकर सनीसनी मचा दी। लोग बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाने में कामयाब हुए। घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

घटना नौतनवा थाना क्षेत्र की है

नौतनवां थाना क्षेत्र के रामनगर गांव के टोला मरचहवा में बुधवार को दोपहर में लगभग एक बजे गांव में पूरब डूड़ी नाला के पास तेंदुआ ने एक महिला समेत छह लोगों को घायल कर दिया। घायलों को सीएचसी रतनपुर में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद भी वन विभाग की टीम समय से नहीं पहुंची। गांव के लोग दहशत में हैं। लोग नाले से तेंदुए को हटाने में लगे हैं। जानकारी के मुताबिक, नौतनवां थाना क्षेत्र के रामनगर टोला मरचहवा के रहने वाले मुन्नर (40) बुधवार को दोपहर एक बजे खेत में दवा छिड़काव रहे थे। इस बीच अचानक जंगल से निकलकर तेंदुआ में खेत में आ गया। तेंदुए ने उनपर हमला कर घायल कर दिया। पास में खेत में काम कर रही मुन्नर की पत्नी बरसात देवी बचाव के लिए चिल्लाने लगीं। वह बाल्टी लेकर तेंदुए को मारने के लिए दौड़ पड़ीं। आसपास के खेतों में खाद डाल रहे किसान बरखू (43), बकरी चरा रही फूरतल्ली (50), रंजीत सहानी (19), खुशलैन (41) निवासी रामनगर टोला मरचहवा घायल हो गए। इन सभी लोगों को सीएचसी रतनपुर में भर्ती कराया गया। हमला करने के बाद तेंदुआ डूड़ी नाले के पास छिप गया। इसके बाद गांव के लोग हल्ला करने लगे। अधिक संख्या में लोग एकत्र होकर तेंदुए को भगाने का प्रयास करने लगे। इसी बीच अचानक तेंदुए ने साधू सहानी को घायल कर दिया। काफी देर तक अफरा तफरी का माहौल रहा। लोग इधर उधर भागते रहे, तेंदुए नाले में फिर छिप गया। सूचना पाकर मौके पर डायल 112 पुलिस भी पहुंच गई।

सूचना के बाद भी वन कर्मी नहीं पहुंचे

ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना देने के बाद भी लगभग दो घंटे तक वन कर्मियों की टीम नहीं पहुंची। ग्रामीण लाठी डंडे लेकर और आग जलाकर निगरानी में लगे हुए हैं। उत्तरी चौक रेंजर रामबरन यादव ने बताया कि गांव के लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। टीम मौके पर पहुंची है। लोगों से अपील है कि अकेले खेत की तरफ न जाएं।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story