उत्तर प्रदेश

विधानसभा चुनाव की ड्यूटी के दौरान मृत कर्मियों के परिवार को मिलेंगे 15 लाख रुपए

Sakshi
1 April 2022 2:28 PM GMT
विधानसभा चुनाव की ड्यूटी के दौरान मृत कर्मियों के परिवार को मिलेंगे 15 लाख रुपए
x

जौनपुर में ग्रामीणों से बात करती पुलिस

विधानसभा चुनाव की ड्यूटी के दौरान मृत सरकारी व गैर सरकारी कर्मचारियों के आश्रितों को जल्द ही 15 लाख रुपए प्रति परिवार की दर से अनुग्रह राशि का भूगतान किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव की ड्यूटी के दौरान मृत सरकारी व गैर सरकारी कर्मचारियों के आश्रितों को जल्द ही 15 लाख रुपए प्रति परिवार की दर से अनुग्रह राशि का भूगतान किया जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा इस बाबत ब्यौरा संकलित करवाया जा रहा है। पिछले महीने सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुनीता सिंह की ओर से शाहजहांपुर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, बागपत, सहारनपुर, बिजनौर, औरय्या, बरेली, फिरोजाबाद, कानपुर नगर, लखनऊ और पीलीभीत के जिला निर्वाचन अधिकारियों को पत्र भेजे गये हैं।

इन पत्रों में कहा गया है कि विधानसभा चुनाव की ड्यूटी के दौरान मृत हुए कार्मिकों के परिवारों को अनुग्रह राशि के रूप में दी जाने वाली धनराशि का स्पष्ट उल्लेख करते हुए और घटना के विस्तृत विवरण तथा आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपनी संस्तुत व प्रस्ताव अविलम्ब मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को उपलब्ध करवाएं।

चुनाव ड्यूटी में लगे इन कार्मिकों में केन्द्रीय सुरक्षा बल के अलावा इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन का रख रखाव करने वाली बी.ई.एल. और ई.सी.आई.एल. कम्पनियों के कर्मचारियों के साथ ही चुनाव ड्यूटी में किराये पर ली गई बसों, टैक्सियों के ड्राइवर, वेब कास्टिंग करने वाले कैमरामैन आदि गैर सरकारी कार्मिक भी शामिल हैं।

Next Story