उत्तर प्रदेश

भीड़ ने थानाध्यक्ष के गाड़ी का सीसा तोड़ा, पुलिस कर्मियों ने भागकर जान बचाई

Satyapal Singh Kaushik
19 Jun 2022 4:00 PM GMT
भीड़ ने थानाध्यक्ष के गाड़ी का सीसा तोड़ा, पुलिस कर्मियों ने भागकर जान बचाई
x
देवरिया के पैना कस्बे का है मामला

देवरिया के बरहज कस्बे के पैना बाइपास स्थित ईदगाह के निकट करीब 300 से अधिक की संख्या में जुटे मनबढ़ों ने रविवार की दोपहर में बवाल पर उतारु हो गए। पुलिस के समझाने के बाद उपद्रवी उग्र हो गए। एसओ के वाहन पर पथराव करते हुए पुलिस को दौड़ा लिया। बेकाबू भीड़ को देखकर पुलिसकर्मियों ने किसी तरह भाग कर जान बचाई।

जानिए क्या है माजरा

रविवार की सुबह करीब नौ बजे कब्रिस्तान के निकट एक बागीचे में मनबढ़ युवाओं की भीड़ जुटने लगी। लोगों के अनुसार, सैकड़ों की संख्या ईदगाह स्थित रामजानकी मार्ग पर पहुंचकर बवाल काटने लगे। सूचना पर थानाध्यक्ष जयशंकर मिश्र हमराहियों के साथ पहुंच गए। भीड़ को पुलिसकर्मी समझाते हुए घर जाने को कहने लगे लेकिन वह जमे रहे।

पुलिसकर्मियों पर धावा बोले उपद्रवी

इसी बीच दोपहर में भीड़ उग्र हो गई और थाना प्रभारी के गाड़ी का शीशा तोड़कर उन पर धावा बोल दिया। सिपाही अखिलेश निकट के ही पेट्रोल पंप में छिपकर जान बचाया। सिपाही के छिपे होने की जानकारी होने पर उप्रदवियों ने पेट्रोल पंप पर धावा बोल दिया। परिसर में खड़ी कार का शीशा तोड़ने के साथ पेट्रोल पंप पर तोड़फोड़ शुरु कर दिया। जिससे अफरातफरी मच गई।

उपद्रवियों ने सेल्समैन से 87 हजार कैश के अलावा करीब 15 हजार के मोबिल आदि सामान लूट लिया। मनबढ़ युवा घंटों उपद्रव मचाने के बाद लवरछी गांव के बाइपास पर पहुंच गए। हालात को देखते हुए मदनपुर, भलुअनी, मईल सहित आधा दर्जन थानों की पुलिस फोर्स और पीएसी बुला ली गई है।

घंटों हुए बवाल से नगर में अफरातफरी का माहौल रहा। हालात से निपटने के लिए एसडीएम गजेंद्र सिंह, सीओ देवआनंद कमान संभाले हुए थे। एसडीएम ने बताया कि हालात पर नियंत्रण कर लिया गया है। धरपकड़ के लिए दबिश दिया जा रहा है।

फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। जिलाधिकारी और एसपी पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं । अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story