उत्तर प्रदेश

होली में हुड़दंगायों को मिलेगा सबक, गुरुग्राम में तैनात में 3000 पुलिसकर्मी

Sakshi
17 March 2022 2:33 PM GMT
होली में हुड़दंगायों को मिलेगा सबक, गुरुग्राम में तैनात में 3000 पुलिसकर्मी
x
गुरुग्राम में होली पर किसी तरह की अशांति न फैले और कानून व्यवस्था बनी रहे, इसका पुलिस खास ध्यान रखेगी....

उत्तर प्रदेश में होली पर हुड़दंग करने वालों को हवालात की हवा खानी पड़ सकती है। बता दें कि यहां गुरुग्राम में होली पर किसी तरह की अशांति न फैले और कानून व्यवस्था बनी रहे, इसका पुलिस खास ध्यान रखेगी। हुड़दंगियों से पुलिस के करीब तीन हजार जवान होली पर जिलेभर में तैनात रहेंगे। सभी थाना प्रभारी अपने अपने इलाकों में निगरानी रखेंगे। इसके अलावा अपराध शाखाएं भी सतर्क रहेंगी।

बता दें कि सामूहिक रूप से होली का जश्न शुक्रवार को मिलेनियम सिटी में 200 से ज्यादा स्थानों पर धूमधाम से मनेगा। दो साल बाद कोरोना से मिली राहत के चलते लोगों में इस बार होली को लेकर काफी उत्साह है। रंगों के इस त्योहार को हर्षोल्लास से मनाने की शहरवासियों ने तैयारियां भी पूरी कर ली हैं। शुक्रवार को एक ओर जहां सोसाइटी और सेक्टरों में आरडब्ल्यूए स्थानीय लोगों के साथ मिलकर होली का त्योहार मनाएंगे। वहीं विभिन्न जगह कॉरपोरेट और बड़ी पार्टियां भी आयोजित होंगी। होली का त्योहार हर्षोल्लास और शांतिपूर्ण तरीके से मने इसे लेकर प्रशासन ने भी सभी इंतजाम कर रखे हुए हैं।

डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार होली के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह अलर्ट है। अक्सर होली पर हुड़दंगियों के झगड़ों के मामले सामने आते रहते हैं। इसे देखते स्वास्थ्य विभाग ने जिला नागरिक अस्पताल के इमरजेंसी स्टाफ को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में सुबह, शाम और रात की शिफ्ट में दो-दो डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा रंगों से होने वाली एलर्जी से किसी को कोई स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत हो तो उसके इलाज के लिए भी विशेषज्ञ चिकित्सकों की ऑन कॉल ड्यूटी लगाई गई है। वह पूरा समय फोन पर उपलब्ध रहेंगे। वहीं एंबुलेंस स्टाफ को भी अलर्ट रहने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि हुड़दंगियों से निपटने के लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। जिलेभर में तीन हजार जवान तैनात रहेंगे।

मेट्रो में दोपहर बाद ही कर सकेंगे सफर

दिल्ली मेट्रो सहित साइबर सिटी में चलने वाले रैपिड मेट्रो में भी शुक्रवार को होली के दिन लोग दोपहर बाद ही मेट्रो में सफर कर पाएंगे। सुबह होली के त्योहार के चलते दिल्ली मेट्रो और रैपिड मेट्रो दोनों का संचालन बंद रहेगा। दोपहर ढाई बचे के बाद ही यात्री मेट्रो में सफर कर सकेंगे। हालांकि, इस दौरान हरियाणा रोडवेज और गुरुगमन सिटी बस सेवा रोजाना की तरह शुक्रवार को भी सुबह भी नियमित तौर पर चलती रहेंगी। इनके संचालन के समय में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

मदद के लिए 112 पर करें कॉल

पुलिस सहायता के अलावा स्वास्थ्य, अग्निशमन विभाग या किसी भी अन्य तरह की मदद के लिए 112 कंट्रोल रूम पर फोन कर सकते हैं। गुरुग्राम के जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने जिलावासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए सुरक्षित होली मनाने का आह्वान किया है। उन्होंने लोगों से होली पर्व पर पानी की बचत करने का संकल्प लेकर प्रेम और सौहार्द के इस त्यौहार को गरिमापूर्ण ढंग से मनाने की अपील की है।

Next Story