उत्तर प्रदेश

स्कूल बना जंग का मैदान, हेडमास्टर और महिला शिक्षकों में हाथापाई के बाद, हेडमास्टर ने चलाए पत्थर

Satyapal Singh Kaushik
2 July 2022 1:45 PM GMT
स्कूल बना जंग का मैदान, हेडमास्टर और महिला शिक्षकों में हाथापाई के बाद, हेडमास्टर ने चलाए पत्थर
x
महिला शिक्षकों के हेडमास्टर पर अश्लील नजरिए से छिप-छिपकर उनके वीडियो बनाने का आरोप लगाने के बाद कुछ देर के लिए स्कूल जंग का मैदान बन गया। आपे से बाहर हुए हेडमास्टर ने महिला शिक्षकों से हाथापाई के बाद उन्हें पत्थर मारने शुरू कर दिए

बरेली के सैदपुर का प्राइमरी स्कूल बना अखाड़ा। मासूम बच्चों के सामने मारपीट की घटना से डरे सहमे नजर आए बच्चे।

दोनों ने लगाए एक दूसरे पर आरोप

महिला शिक्षकों के हेडमास्टर पर अश्लील नजरिए से छिप-छिपकर उनके वीडियो बनाने का आरोप लगाने के बाद कुछ देर के लिए स्कूल जंग का मैदान बन गया। आपे से बाहर हुए हेडमास्टर ने महिला शिक्षकों से हाथापाई के बाद उन्हें पत्थर मारने शुरू कर दिए। इस पूरी घटना का वीडियो भी वायरल हो गया है। स्कूल के हेडमास्टर खुर्शीद अली और यहां तैनात महिला शिक्षकों के अपने-अपने आरोप है। हेडमास्टर का कहना है कि महिला शिक्षक बच्चों को पढ़ाने के बजाय लैपटॉप चलाती रहती हैं। कई बार चेतावनी देने के बावजूद बदलाव न आने पर वह अधिकारियों के सामने पेश करने के लिए उनका वीडियो बना रहे थे जिस पर उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। उधर, महिला शिक्षकों का आरोप है कि हेडमास्टर पहले से ही अक्सर छिप-छिपकर उनके वीडियो बनाते रहे हैं। कई बार बच्चों और स्टाफ के सामने उनके साथ अशोभनीय हरकतें भी कर चुके हैं। महिला शिक्षकों के मुताबिक बृहस्पतिवार को भी हेडमास्टर को छिपकर वीडियो बनाते देख उन्होंने विरोध जताया तो वह उग्र हो गए। उनके साथ गालीगलौज और हाथापाई शुरू कर दी।

हाथापाई में नाकाम होने पर हेडमास्टर ने चलाए पत्थर

एक महिला शिक्षक का बनाया पूरी घटना का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह यह कहते हुए अपने मोबाइल से हेडमास्टर का वीडियो बना रही है कि गांव वालों को भी तो पता चले कि करता क्या है ये बुड्ढा। हेडमास्टर यह कहते सुनाई दे रहे है- तुम्हारा वीडियो बनाने के अलावा मेरे पास और कोई काम नहीं क्या है। गर्मागर्मी बढ़ने के बाद अचानक हेडमास्टर शिक्षिका के हाथ से मोबाइल छीनने की कोशिश करते हैं। धमकी देते हैं कि रास्ते में मरवा दूंगा। स्टाफ की बीचबचाव की कोशिशों के बीच शिक्षिका मोबाइल बचाकर वीडियो बनाती रहती है तो उस पर पत्थर फेंकने लगते हैं। पुरुष स्टाफ ने बमुश्किल उन्हें काबू में किया।

बीईओ ने भेजा बीएसए को वीडियो

इस घटना के बाद स्कूल के महिला और पुरुष शिक्षकों ने बीईओ शशांक शेखर मिश्रा को घटनाक्रम के वीडियो के साथ शिकायत सौंपी। बीईओ ने बताया कि उन्होंने वीडियो को अपनी रिपोर्ट के साथ बीएसए को भेज दिया है। इस रिपोर्ट में स्कूल के हेडमास्टर के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story