उत्तर प्रदेश

यूपी में लगातार हो रही बारिश ने मचाई तबाही, 15 लोगों की मौत, 2 दिन स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश

Arun Mishra
16 Sep 2021 4:34 PM GMT
यूपी में लगातार हो रही बारिश ने मचाई तबाही, 15 लोगों की मौत, 2 दिन स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश
x
यूपी सरकार ने दो दिन सभी स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का आदेश सुना दिया है.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार ने दो दिन यानी की 17 और 18 सितंबर को प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का ऐलान कर दिया है. सीएमओ की तरफ से ये जानकारी दी गई है. लगातार हो रही बारिश को देखते हुए प्रदेश सरकार ने ये फैसला लिया है.

2 दिन स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश

इसी स्थिति को देखते हुए यूपी सरकार ने दो दिन सभी स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का आदेश सुना दिया है. कहा जा रहा है कि इस साल की बारिश ने प्रदेश में कई पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है. गर्मी से जरूर राहत है, लेकिन सड़कों पर भरे पानी ने मुसीबत को बढ़ा दिया है. वैसे पूरे दिल्ली-एनसीआर में भी ऐसे ही मूसलाधार बारिश देखने को मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी ऐसी ही बारिश देखने को मिल सकती है. अब ऐसे में आने वाले दिनों में दिक्कतें बढ़ने वाली हैं. सिर्फ गुरुवार को हुई बारिश ने प्रदेश में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जान ले ली है.

15 की मौत

गुरुवार सुबह से ही यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा था. जिसमें प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 15 लोगों की मौत हो गई है. लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जिलों में रिहायशी मकान जमींदोज हो गए हैं. जिनमें दबकर कई लोगों की मौत होने की जानकारी है. कुछ जिले तो ऐसे भी रहे जहां पर 100 मिलीमीटर से भी ज्यादा बारिश दर्ज की गई. इसमें रायबरेली, लखनऊ, सुल्तानपुर,अयोध्या शामिल हैं.

वहीं कई दूसरे जिलों में भी भारी बारिश ने सड़कों पर ऐसा जलभराव कर दिया कि रास्ते बंद पड़े हैं और लोगों को अपने घर से बाहर निकलना भी मुश्किल साबित हो रहा है. राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में लगातार हो रही बारिश के चलते एक तरफ जहां आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.


Next Story