उत्तर प्रदेश

बेटी से छेड़छाड़ का लिया बदला..नौकर ने अपने मालिक की कर डाली हत्या

Satyapal Singh Kaushik
10 Jan 2023 2:30 PM GMT
बेटी से छेड़छाड़ का लिया बदला..नौकर ने अपने मालिक की कर डाली हत्या
x
बेटी से हुए इस दुर्व्यवहार को नौकर बर्दास्त नहीं कर सका और अपने मालिक की हत्या कर दी।

पीलीभीत में हुए नेत्र सहायक की हत्या का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया है. नेत्र सहायक की हत्या उसी के घर में काम करने वाले नौकर ने ही की थी. पुलिस की पूछताछ में नौकर ने अपना जुर्म कबूल करते हुए हत्या की जो वजह बताई है, वह बेहद चौंकाने वाली है।

जानिए हत्या की क्या थी वजह

SP अतुल शर्मा ने बताया कि हजारा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव के रहने वाले सूर्य प्रकाश यादव देहरादून के विकास नगर के एक अस्पताल में नेत्र सहायक था. 23 दिसंबर को सूर्य प्रकाश अपने बेटे सुशांत के साथ घर बनवाने के लिए पीलीभीत आया हुआ था. उसको रामनगर के घर पर छोड़ कर बेटा सुशांत वापस लौट गया. 3 जनवरी से जब परिवार की सूर्य प्रकाश से बात नहीं हो पाई तो परिजनों को चिंता हुई. बेटे सुशांत ने गांव के पड़ोसियों से भी संपर्क किया लेकिन पिता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली. इसके बाद 7 जनवरी को सुशांत रामनगर गांव पहुंचा. उसके साथ पुलिस टीम भी थी. इस दौरान जब गांव में स्थित घर के गेट का ताला तोड़कर ये लोग अंदर दाखिल हुए, तो देखा बेड पर खून से लथपथ सूर्य प्रकाश की लाश पड़ी मिली।

बेटे ने जताया नौकर पर शक

इसके बाद बेटे ने घर के नौकर संतलाल पर हत्या किए जाने का शक जाहिर करते हुए तहरीर दी थी. पुलिस ने इसके बाद मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी. पुलिस ने आरोपी नौकर को हिरासत में लेकर पूछताछ किया. इस दौरान आरोपी नौकर ने जुर्म कूबुल करते हुए, सारा सच बता दिया।

जानिए नौकर ने क्या बताया

नौकर ने बताया कि सूर्य प्रकाश इससे पहले जब रामनगर गांव आया था तो उसने उसकी 19 वर्षीय बेटी से छेड़छाड़ की थी. उसकी बेटी सूर्य प्रकाश के लिए खाना लेकर गई थी, इस दौरान उसने उसकी बेटी के साथ अभद्र व्यवहार किया था. इस पूरे मामले की जानकारी लड़की ने अपनी मां को दी थी. संतलाल को जब उसकी पत्नी ने ये पूरी घटना बताई तो वो आवेश में आ गया और पहले से ही सूर्य प्रकाश यादव को मौत के घाट उतारने की पूरी प्लानिंग कर ली।

नौकर हुआ गिरफ्तार

SP अतुल शर्मा ने बताया कि इसी प्लानिंग के तहत 3 जनवरी को जब सूर्य प्रकाश यादव अपने घर में सो रहा था तो नौकर संतलाल भी पास ही सो रहा था. रात करीब 2:00 बजे संतलाल ने फावड़े से उसके सिर पर प्रहार कर दिया, जिससे सूर्य प्रकाश की मौत हो गई. इसके बाद सूर्य प्रकाश का प्राइवेट पार्ट भी काट दिया. हत्या के खून से सने कपड़ों में फावड़े को लपेटकर ठिकाने लगा दिया और घर के मेन गेट में ताला डालकर फरार हो गया. आरोपी नौकर की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त औजार भी बरामद कर लिया गया हैं. पुलिस ने नौकर संतलाल को जेल भेज दिया है।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story