उत्तर प्रदेश

होली में ट्रेन का सफर होगा आसान, यात्री इन ट्रेनों के भी ले सकते है टिकट

Sakshi
12 Feb 2022 6:48 AM GMT
होली में ट्रेन का सफर होगा आसान, यात्री इन ट्रेनों के भी ले सकते है टिकट
x
रेलवे ने तेजस और गोमती एक्सप्रेस में आरक्षण खोल दिया है, लखनऊ मेल और एसी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में चार महीने पहले एडवांस आरक्षण खुलते ही वेटिंग शुरू हो गई थी...

होली के दौरान अपने गांव-घर जाने वाले और ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है। बता दें कि रेलवे ने तेजस और गोमती एक्सप्रेस में आरक्षण खोल दिया है। मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ मेल और एसी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में चार महीने पहले एडवांस आरक्षण खुलते ही वेटिंग शुरू हो गई थी। ऐसे में होली पर ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों की परेशानी देखते हुए अब तेजस एक्सप्रेस और गोमती एक्सप्रेस में आरक्षण करा सकते है।

बता दें कि चार महीने पहले लखनऊ मेल सहित कई ट्रेनों में आरक्षण खुलते ही वेटिंग शुरू हो गया था। जिसे देखते हुए रेलवे प्रशासन ने अब एक महीने पहले गोमती एक्सप्रेस और तेजस एक्सप्रेस में 17 फरवरी से आरक्षण खोलने का निर्णय लिया है। होली पर दिल्ली से 15 मार्च से लखनऊ आने वाली ट्रेनों में बहुत भीड़ है। नई दिल्ली से लखनऊ मेल में 15 मार्च को 42 वेटिंग, 16 को 99 और 17 मार्च को 66 वेटिंग है।

शताब्दी और एसी एक्सप्रेस में सीटें खाली

बता दें कि होली पर नई दिल्ली से आने वाली गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस में एसी थर्ड और शताब्दी एक्सप्रेस की चेयरकार में अब भी सीटें उपलब्ध हैं। एसी एक्सप्रेस में 15 मार्च को 248 और 17 मार्च को 189 सीटें खाली हैं।

दक्षिण भारत की ट्रेनों में वेटिंग

वहीं होली के दौरान दक्षिण भारत से आने वाली यशवंतपुर लखनऊ एक्सप्रेस, मुंबई से आने वाली पुष्पक एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में भी वेटिंग लिस्ट शुरू हो गई है। रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए होली पर कई ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे लगाएगा। इससे वेटिंग के यात्रियों को राहत मिलेगी।

Next Story