उन्नाव

UP : बेटी को प्रेमी के साथ देख पिता ने खोया आपा, भाई के साथ मिलकर दोनों को उतारा मौत के घाट, ऐसे हुआ खुलासा

Arun Mishra
25 Oct 2021 5:37 PM GMT
UP : बेटी को प्रेमी के साथ देख पिता ने खोया आपा, भाई के साथ मिलकर दोनों को उतारा मौत के घाट, ऐसे हुआ खुलासा
x
लापता प्रेमी युगल का शव 19 अक्टूबर को गांव के बाहर खेतों में मिलने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है.

यूपी के जनपद उन्नाव (Unnao) से लापता प्रेमी युगल का शव 19 अक्टूबर को गांव के बाहर खेतों में मिलने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इसे ऑनर किलिंग (Honour Killing) का मामला बताया है. हत्या का आरोप लड़की के पिता और चचेरे भाई पर है. उन्होंने प्रेमी को पीटने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी. बेटी ने गांव में प्रेमी की हत्या के बारे में बताने की धमकी दी तो नाबालिग बेटी को भी गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया. दो दिन बाद शवों की पहचान मिटाने के लिए तेजाब डालकर जला दिया गया था. पुलिस ने इस मामले में पिता व चाचा को जेल भेज दिया है. हत्या में नामित 3 आरोपी अभी भी फरार हैं.

जानकारी के मुताबिक उन्नाव की बांगरमऊ कोतवाली के भिखरियापुर गांव में 19 अक्टूबर की सुबह उस समय अफरा तफरी मच गई थी, जब गांव का एक पालतू कुत्ता रामसिंह के दरवाजे मनुष्य के हाथ का पंजा लेकर पहुंच गया था. गांव के ही राम सिंह का बेटा बालकृष्ण व गांव की है किशोरी 12 अक्टूबर से लापता थे. कुत्ते के द्वारा प्रेमी बालकृष्ण के हाथ का पंजा लाए जाने पर रामसिंह के खेत में ही बालकृष्ण व सरला का नर कंकाल मिला था. घटनास्थल पर दोनों के मोबाइल फोन, चप्पल भी पुलिस ने बरामद किये थे.

तत्कालीन एसपी अविनाश पांडेय ने खुलासे में सर्विलांस सेल के अलावा पुलिस की तीन टीमों को लगाया था. मृतक बालकृष्ण के पिता रामसिंह ने मृतका के पिता समेत 5 लोगों पर हत्या कर शव फेंके जाने का आरोप लगाया था. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की.

सर्विलांस सेल से की मदद से पुलिस को पता चला कि सरला के पिता का मोबाइल लोकेशन 12 / 13 की रात बालकृष्ण के खेतों के आसपस थी. जिस पर पुलिस ने प्रेमिका सरला के पिता रामकमार समेत अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो दोहरे हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा सामने आया.

पुलिस के मुताबिक रामकुमार ने पूछताछ में बताया कि बेटी व बालकृष्ण में प्रेम संबंध चल रहा था, जिसका कई बार विरोध किया गया, लेकिन दोनों माने नहीं. 12 अक्टूबर की रात दोनों भाग गए. काफी खोजबीन के बाद बालकृष्ण व सरला गांव के बाहर एक खेत में आपत्तिजनक स्थितियों में मिले थे, जिस पर बालकृष्ण का गला व मुंह दबाकर हत्या कर दी थी. वहीं जब बेटी ने हत्या की बात गांव वालों को बताने की धमकी दी तो उसे भी गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया. पुलिस के मुताबिक 14 अक्टूबर को दोनों शवों को ले जाकर राम सिंह के खेत में फेंक दिया और शवों की पहचान मिटाने के लिए तेजाब से जला दिया था. पुलिस ने प्रेमिका के पिता रामकमार व उसके चाचा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Next Story