उत्तर प्रदेश

यूपी विधानसभा उपचुनाव: सपा ने घोषित किए 3 प्रत्याशियों के नाम

Sujeet Kumar Gupta
21 Sep 2019 8:28 AM GMT
यूपी विधानसभा उपचुनाव: सपा ने घोषित किए 3 प्रत्याशियों के नाम
x

लखनऊ। निर्वाचन आयोग ने यूपी विधानसभा के उपचुनाव का ऐलान 21 सितंबर को कर दिया है। लेकिन समाजवादी पार्टी ने 12 में से 3 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान एक दिन पहले ही कर दिया था। जहां फिरोजाबाद के टूंडला विधानसभा से महराज सिंह धनगर, बलहा (सुरक्षित) सीट से किरण भारती और सहारनपुर के गंगोह विधानसभा क्षेत्र से चौधरी इंद्रसेन को प्रत्याशी बनाया है।

जानकारी के मुताबिक सहारनपुर की गंगोह, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा (SC), अलीगढ़ की इगलास (SC), बाराबंकी की जैदपुर (SC), कानपुर की गोविंदनगर और मऊ की घोसी सीट शामिल हैं. चुनाव आयोग के अनुसार यहां 21 अक्‍टूबर को वोट डाले जाएंगे. 24 अक्टूबर को नतीजे का ऐलान किया जाएगा.

रामपुर और जलालपुर छोड़कर बाकी सीटों पर है बीजेपी का कब्जा

बता दें यूपी में हमीरपुर सीट पर चुनाव का ऐलान पहले ही हो चुका है. अब 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिनमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, फिरोजाबाद की टूंडला, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, हमीरपुर और अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट शामिल है. इन 12 विधानसभा सीटों में से रामपुर की सीट सपा और जलालपुर की सीट बसपा के पास थी और बाकी सीटों पर बीजेपी का कब्जा था।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story