उत्तर प्रदेश

UP Elections : विधानसभा उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने सपा और विधानसभा उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, BJP में होंगे शामिल

Arun Mishra
19 Jan 2022 1:04 PM GMT
UP Elections : विधानसभा उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने सपा और विधानसभा उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, BJP में होंगे शामिल
x
हरदोई सदर से विधायक अब भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं...!

UP Assembly Deputy Speaker Nitin Agarwal resign: यूपी विधानसभा उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी और विधानसभा उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफ़ा दे दिया दिया है. हरदोई सदर से विधायक अब भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र में नितिन अग्रवाल ने लिखा है, मैं समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं.क कृपया स्वीकारने का कष्ट करें.


नितिन अग्रवाल सपा छोड़कर भाजपा में आए पूर्व राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल के बेटे हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले नरेश अग्रवाल बीजेपी में शामिल हुए थे. बीजेपी ने इसके एवज में नरेश अग्रवाल के विधायक बेटे नितिन को यूपी विधानसभा में डिप्टी स्पीकर बनवाया था.


अक्टूबर 2021 में हुए इस पद के लिए चुनाव में सपा विधायक नितिन ने बीजेपी की मदद से सपा के ही नरेंद्र वर्मा को हरा दिया था. राज्य की विधानसभा में 14 साल बाद डिप्टी स्पीकर पद के लिए चुनाव हुआ था.

यूपी चुनाव में अखिलेश यादव को आज बीजेपी ने एक और बड़ा झटका दिया है. अखिलेश के सौतेले भाई प्रतीक की पत्नी और मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो गई हैं. अब बीजेपी अखिलेश पर तंज कस रही है कि अखिलेश अपना परिवार नहीं संभाल पाए, यूपी क्या संभालेंगे.

Next Story