राष्ट्रीय

UP Election 2022: मुलायम सिंह के घर में बड़ी सेंध, 'बागी' बहू अपर्णा यादव आज होंगी BJP में शामिल

Special Coverage Desk Editor
16 Jan 2022 5:59 AM GMT
UP Election 2022: मुलायम सिंह के घर में बड़ी सेंध, बागी बहू अपर्णा यादव आज होंगी BJP में शामिल
x
जहाँ एक तरफ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दलबदल का ताबड़तोड़ सिलसिला अपने उफान पर है। वहीं अब BJP और समाजवादी पार्टी के खेमों से बड़ी खबर आ रही है । गौरतलब है कि अभी इसी हफ्ते BJP के 3 कैबिनेट मंत्री और कई विधायक पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं ।

लखनऊ. जहाँ एक तरफ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दलबदल का ताबड़तोड़ सिलसिला अपने उफान पर है। वहीं अब BJP और समाजवादी पार्टी के खेमों से बड़ी खबर आ रही है । गौरतलब है कि अभी इसी हफ्ते BJP के 3 कैबिनेट मंत्री और कई विधायक पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं । वहीं अब गर्म खबर के अनुसार समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) आज BJP में शामिल हो रही हैं। वहीं उनके साथ IPS की नौकरी छोड़ने वाले असीम अरुण भी BJP की आज सदस्यता ग्रहण करेंगे।

बताया जा रहा है कि ये दोनों ही आज लखनऊ में BJP के प्रदेश कार्यालय में पार्टी की सदस्यता लेंगे। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश चुनाव के सहप्रभारी और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और BJP के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी मौजूद होंगे ।

जानें कौन हैं अपर्णा यादव

बता दें कि अपर्णा, मुलायम सिंह के छोटे बेटे और अखिलेश यादव के सौतेले भाई प्रतीक यादव की पत्नी हैं। गौरतलब है कि अपर्णा ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लड़ा था। हालाँकि तब वे BJP की रीता बहुगुणा जोशी के हाथों हार गयीं थीं । वहीं उनके लिए अखिलेश यादव ने जोरशोर से प्रचार भी किया था। जोशी के सांसद चुने जाने के बाद हुए उपचुनाव में भी BJP ने यह सीट हथिया ली थी ।

पाठकों को पता हो कि अपर्णा यादव समाजवादी पार्टी में रहते हुए भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक तौर पर कई बार तारीफ करती नजर आयी हैं।हालाँकि मुलायम खेमे के लिए यह कोई नई बात नहीं है। इससे पहले मुलायम सिंह यादव के समधी और फिरोजाबाद के सिरसागंज सीट से विधायक हरिओम यादव भी BJP में जा शामिल हुए थे।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story