उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश विधान सभा की वेबसाइट हैक, हैकर्स ने डाली आपत्तिजनक पोस्ट, पुलिस ने किया बड़ा दावा

उत्तर प्रदेश विधान सभा की वेबसाइट हैक, हैकर्स ने डाली आपत्तिजनक पोस्ट,  पुलिस ने किया बड़ा दावा
x

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दल मतदाताताओं में सेंधमारी के प्रयास में लगे हैं तो अन्य सेंधमार भी अपने रास्तों की तलाश में हैं। भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक करने के बाद उत्तर प्रदेश के विधानसभा की वेबसाइट साइबर हैकरों ने हैक कर ली है।

वेबसाइट हैक होने की जानकारी होते ही यूपी डेस्को ने इसकी शिकायत साइबर क्राइम थाने मे दर्ज कराया है। वेबसाइट हैक होने के मामले की जांच साइबर सेल ने शुरू कर दी है। हैकरों ने वेबसाइट हैक कर आपत्तिजनक पोस्ट डाली है जिसके बाद ही वेबसाइट संचालन करने वाले लोगों को संदेह हुआ। www.upvidhansabhaproceedings.gov.in वेबसाइट को हैक किया गया हैं।

साइबर क्राइम थाना के प्रभारी के मुताबिक लखनऊ ग्रामीण में सूचना प्रोद्यौगिकी (संशोधन) अधिनियम 2008, 66 सी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। यूपी डेस्को के सहायक प्रबंधक रामशंकर सिंह के मुताबिक पुलिस को तहरीर दी गई है। मुकदमा दर्ज हो गया है।

रमा शंकर सिंह के मुताबिक यह वेबसाइट कार्यदारी संस्था यूपी डेस्को के माध्यम से मेसर्स परिसस्टेंट लिमिटेड, पूणे द्वारा देखभाल की जाती है। वहीं इस मामले की जानकारी होने पर एडीजी साइबर क्राइम राम कुमार ने खुद गंभीरता से कार्रवाई शुरू करवा दी है। हर पल इस मामले की रिपोर्ट ले रहे हैं। साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही हैकर को दबोच लेंगे।




Next Story