उत्तर प्रदेश

यूपी सरकार का हुआ मंत्रिमंडल विस्तार, योगी कैबिनेट में शामिल हुए 7 मंत्री, जितिन प्रसाद समेत इन चेहरों ने ली शपथ

Arun Mishra
26 Sep 2021 1:26 PM GMT
यूपी सरकार का हुआ मंत्रिमंडल विस्तार, योगी कैबिनेट में शामिल हुए 7 मंत्री, जितिन प्रसाद समेत इन चेहरों ने ली शपथ
x
जितिन प्रसाद, संगीता बिंद, छत्रपाल गंगवार, पलटू राम, दिनेश खटीक, संजीव कुमार गोंड और धर्मवीर प्रजापति का नाम शामिल है.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की कैबिनेट का विस्तार रविवार को राजभवन में हुआ. यूपीए सरकार में मंत्री रहे जितिन प्रसाद, पलटू राम समेत सात चेहरों ने मंत्री पद की शपथ ली है. अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह वर्तमान योगी सरकार का अंतिम कैबिनेट विस्तार माना जा रहा है. उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के गुजरात से लखनऊ लौटने के बाद रविवार दोपहर को कैबिनेट विस्तार के बारे में जानकारी दी गई. लंबे समय से योगी सरकार के कैबिनेट विस्तार के बारे में कयास लगाए जा रहे थे, जिस पर आज विराम लग गया. कैबिनेट विस्तार में सात चेहरों ने मंत्री पद की शपथ ली है.

योगी कैबिनेट का विस्तार रविवार को हो गया. इसमें जिन चेहरों को जगह मिली है, उसमें जितिन प्रसाद, संगीता बिंद, छत्रपाल गंगवार, पलटू राम, दिनेश खटीक, संजीव कुमार गोंड और धर्मवीर प्रजापति का नाम शामिल है.

जितिन प्रसाद ने ली मंत्री पद की शपथ

जितिन प्रसाद ने योगी कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद की शपथ ली है. वह यूपीए सरकार में मंत्री रहे हैं. इसके बाद छत्रपाल गंगवार ने भी शपथ ली. गंगवार दूसरी बार साल 2017 में चुनाव जीते हैं. बीजेपी के जिला मंत्री भी रहे हैं.

दिनेश खटीक ने ली मंत्री पद की शपथ

योगी सरकार के कैबिनेट विस्तार में दिनेश खटीक ने मंत्री पद की शपथ ली है. वह मेरठ के हस्तिनापुर से विधायक हैं. पार्टी के अनुसूचित जाति का चेहरा हैं दिनेश खटीक. उनके अलावा, धर्मवीर प्रजापति भी योगी कैबिनेट में मंत्री बनाए गए हैं. उन्होंने भी राजभवन में मंत्री पद की शपथ ली.

पलटू राम, संगीता ने मंत्री पद की शपथ ली

यूपी कैबिनेट विस्तार में पलटू राम ने मंत्री पद की शपथ ली. वह अनुसूचित जाति के नेता हैं. पहली बार विधायक चुने गए हैं.उनके अलावा, संगीता बलवंत ने भी मंत्री पद की शपथ ली. इसके अलावा, संजीव कुमार ने भी मंत्री पद की शपथ ली है.



Next Story