उत्तर प्रदेश

UP Crime News : पत्नी ने की प्रेमी संग मिलकर पति की हत्या, शव के सामने ही मांग में भरा सिंदूर

Sakshi
4 Feb 2022 2:57 PM GMT
UP Crime News : पत्नी ने की प्रेमी संग मिलकर पति की हत्या, शव के सामने ही मांग में भरा सिंदूर
x
सोनभद्र जिले के दुद्धी के वार्ड नंबर-6 में रिटायर्ड स्वास्थ्यकर्मी के पुत्र की हत्या बीते बुधवार को हुई थी, पुलिस की जांच-पड़ताल में पता चला है कि स्वास्थ्यकर्मी के पुत्र की हत्या उसकी पत्नी ने ही थी...

UP Crime News : उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले से एक खौफनाक घटना सामने आई है| सोनभद्र जिले के दुद्धी के वार्ड नंबर-6 में रिटायर्ड स्वास्थ्यकर्मी के पुत्र की हत्या बीते बुधवार को हुई थी| इस मामले को लेकर छानबीन कर रही पुलिस तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ जांच कर रही थी लेकिन अब हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है| पुलिस की जांच-पड़ताल में पता चला है कि स्वास्थ्यकर्मी के पुत्र की हत्या उसकी पत्नी ने ही थी। बता दें कि महज 40 घंटे के अंदर घटना का सनसनीखेज खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रेमी के साथ मिलकर की हत्या

इस मामले में पुलिस का कहना है कि उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने पहले पति को मौत के घाट उतारा, फिर शव के सामने ही सिंदूर से मांग भी भरी। इस पूरी वारदात के दौरान उसके दोनों बच्चे भी पास में सो रहे थे। पुलिस को प्रेमी के पास से अवैध असलहा, कारतूस, हत्या में प्रयुक्त रबर का पाइप और तीन मोबाइल फोन भी बरामद हुए। पूछताछ के बाद दोनों को संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया गया।

पत्नी के बयान पर हुआ था शक

सदर कोतवाली परिसर में आज शुक्रवार 4 फरवरी को पत्रकारों से वार्ता करते हुए एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि बीते गुरुवार सुबह में पुलिस को राजीव श्रीवास्तव के हत्या की सूचना दी गई थी। पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की तो घटना घंटों पहले ही होना स्पष्ट हो गया था। पूछताछ में पत्नी के बयान और घटनास्थल के हालात मेल नहीं खा रहे थे। फिर भी पत्नी की तहरीर पर तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू की।

आरोपी को पकड़ा तो खुला राज

बता दें कि इस मामले कि जांच एएसपी विजय शंकर मिश्रा और दुद्धी सीओ रामाशीष यादव की अगुवाई में की जा रही थी| एएसपी विजय संकर मिश्रा और सीओ रामाशीष यादव की अगुवाई में दुद्धी कोतवाल राघवेंद्र सिंह, एसओजी प्रभारी साजिद सिद्दीकी, स्वाट प्रभारी अमित तिवारी और सर्विलांस प्रभारी सरोजमा सिंह की टीम ने घटना की जांच की तो कई चौंकाने वाली बात सामने आई। प्रेस वार्ता में बताया गया कि सर्विलांस से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने विंढमगंज रेलवे स्टेशन के पास से लवकुश श्रीवास्तव निवासी सगरा थाना केतार जिला गढ़वा (झारखंड) को पकड़ा।

ऐसे की थी राजीव की हत्या

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरोपी ट्रेन पकड़ कर कहीं भागने की फिराक में था। पुलिस की तलाशी के दौरान उसके पास से एक तमंचा, दो कारतूस बरामद हुए। जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो लवकुश ने बताया कि राजीव की पत्नी उससे प्यार करती है। बेटे बुधवार की रात खाना खाकर बच्चे सो गए तो दोनों ने मिलकर रबर के पाइप से गला दबाकर राजीव की हत्या कर दी। इस चौंका देने वाले खुलासे के बाद पुलिस ने राजीव की पत्नी ममता को उसके घर से गिरफ्तार किया।

पुलिस टीम को मिला इनाम

प्रेसवार्ता के दौरान एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि हत्यारोपियों को पकड़ने में शामिल पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मामले की जांच कर रही पुलिस टीम में दुद्धी कोतवाली में तैनात एसआई विमलेश कुमार, जय प्रकाश शर्मा, हेड कांस्टेबल चंद्रभान यादव, अरविंद सिंह, जगदीश मौर्य, अमर सिंह, शशि प्रताप सिंह, हरिकेश यादव, रितेश पटेल, सौरभ राय, दिलीप कश्यप, अमित सिंह, प्रदीप राय, शंभू प्रसाद का भी अहम योगदान रहा।

Next Story