उत्तर प्रदेश

UP Election 2022 : शामली में सहायक आयुक्त वाणिज्यकर निलंबित, कार में मिली थी EVM

Sakshi
5 March 2022 7:30 AM GMT
UP Election 2022 : शामली में सहायक आयुक्त वाणिज्यकर निलंबित, कार में मिली थी EVM
x
चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के कैराना विधानसभा क्षेत्र में चुनाव के लिए जोनल मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात एक अधिकारी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की गहमा गहमी के बीच चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के कैराना विधानसभा क्षेत्र में चुनाव के लिए जोनल मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात एक अधिकारी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश चुनाव के पहले चरण में 10 फरवरी को शामली जिले की कैराना विधानसभा सीट के लिए मतदान हुआ था। शामली की जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर कैराना निर्वाचन क्षेत्र में जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में प्रतिनियुक्त सहायक वाणिज्यिक कर नरेंद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के बाद उनके वाहन में ईवीएम मशीनें लावारिस पाए जाने की शिकायत के आधार पर जिला अधिकारियों ने अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की थी। इसकी शिकायत समाजवादी पार्टी ने की थी। इस सिलसिले में एक पुलिसकर्मी और एक होमगार्ड को पहले ही निलंबित कर दिया गया है।

Next Story