उत्तर प्रदेश

UP Election-2022: क्या भैया अखिलेश को सियासी टक्कर देंगी अपर्णा यादव, करहल से चुनाव लड़ने को लेकर कही ये बात

Arun Mishra
30 Jan 2022 6:17 AM GMT
UP Election-2022: क्या भैया अखिलेश को सियासी टक्कर देंगी अपर्णा यादव, करहल से चुनाव लड़ने को लेकर कही ये बात
x
गौरतलब है कि अपर्णा यादव ने पिछले दिनों ही बीजेपी का दामन थामा है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मैनपुरी की करहल सीट के लिए प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है. वहीं चर्चा है कि बीजेपी हाल ही में पार्टी में शामिल होने वाली मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को मैनपुरी की करहल सीट से टिकट दे सकती है. अगर ऐसा होता है तो वह समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी. वहीं अपर्णा यादव ने कहा है कि पार्टी मैनपुरी की करहल सीट से भी चुनाव लड़ने को कहती हैं तो वह पार्टी के आदेश का पालन करेंगी. अगर अपर्णा यादव करहल सीट से चुनाव लड़ती हैं तो इस सीट पर सियासी मुकाबला बड़ा दिलचस्प होगा.

वहीं अपर्णा ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि वह लखनऊ कैंट में लोगों की सेवा कर रही हैं और अगर पार्टी कहती है तो वह अखिलेश भैया के खिलाफ चुना लड़े तो वह इसके लिए तैयार हैं और ये पार्टी को तय करना है. गौरतलब है कि सपा मुखिया अखिलेश यादव करहल सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं बीजेपी ने अभी तक इस सीट के लिए किसी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है और इसलिए अभी से अपर्णा यादव के वहां से चुनाव लड़ने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. करहल सीट से कांग्रेस ने ज्ञानवती यादव को मैदान में उतारा है तो बीएसपी ने कुलदीप नारायण टिकट दिया है.

एसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई हैं अपर्णा

गौरतलब है कि अपर्णा यादव ने पिछले दिनों ही बीजेपी का दामन थामा है. बीजेपी में शामिल होने के बाद अपर्णा ने कहा कि सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद मेरे ससुर मुलायम सिंह यादव नाराज नहीं हैं और उन्होंने मुझे आशीर्वाद भी दिया है. वहीं अपर्णा ने शिवपाल यादव पर भी तंज किया और कहा कि चाचा शिवपाल आज सलाह दे रहे हैं. लेकिन सवाल ये उठता है कि उन्होंने अलग पार्टी क्यों बनाई और अगर चाचा ने सलाह मानी होती तो नई पार्टी नहीं बनाते.

भगवान हनुमान की तरह लड़ेंगे और श्रीराम की तरह जीतेंगे

बीजेपी नेता अपर्णा यादव ने कहा कि बीजेपी जाति की राजनीति नहीं करती है. उन्होंने कहा कि मथुरा में कृष्ण मंदिर आस्था का केंद्र है और इस पर बीजेपी की स्टैंड साफ है. उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में बीजेपी भगवान हनुमान की तरह लड़ेगी और और राम की तरह जीतेगी.

Next Story